जौनपुर : विवादित भूमि पर रामलीला मंच बनाने को लेकर दो पक्षों में विवाद

जौनपुर : विवादित भूमि पर रामलीला मंच बनाने को लेकर दो पक्षों में विवाद

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
               क्षेत्र के एक गांव में विवादित भूमि पर सोमवार की शाम रामलीला मंचन के लिए मंच बनाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने समझा बुझाकर कर दोनों पक्षों को शांत कराया। दोनों पक्षों को अपने अपने कागजात के साथ मंगलवार को थाने बुलाया गया है।उक्त गांव में एक पक्ष रामलीला मंचन शुरू होने से पहले शाम को दशमी लगने वाले स्थल पर मंच बनाने लगा। इस पक्ष का कहना है कि एक दशक पहले यहां रामलीला भी होता था।

बाद में रामलीला कार्यकर्ताओं में विभाजन होने से दो स्थानों पर रामलीला होने लगा। इस बार एक पुरवा के लोग दशमी लगने वाले स्थान पर रामलीला मंचन के लिए तैयारी करने लगे। इस पर दूसरे पक्ष को जानकारी हुई तो उन्होंने अपनी निजी भूमि बताते हुए विवादित भूमि पर रामलीला मंचन का विरोध किया और इसकी सूचना पुलिस को दिया। विवाद देख दोनों पक्षों से दर्जनों की संख्या में लोग जुट गए। मौके पर हल्का दरोगा समेत पुलिस फोर्स पहुंच कर दोनों पक्षों को समझाया बुझाया। पुलिस ने पहले जहां रामलीला होता था उसी स्थल पर रामलीला करने की सलाह देते हुए दोनों पक्षों को अगले दिन आने को कही। थानाध्यक्ष श्रीप्रकाश राय ने इस मामले में अनभिज्ञता जाहिर की है।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : सड़क दुर्घटना में एक की मौत, साथी गम्भीर रूप से घायल
Next articleपत्रकार वही, जो निडर और साहसी होता है- प्रो निर्मला एस.मौर्य
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏