जौनपुर : विश्वविद्यालय में देखा गया प्रधानमंत्री के उद्बोधन का सीधा प्रसारण

जौनपुर : विश्वविद्यालय में देखा गया प्रधानमंत्री के उद्बोधन का सीधा प्रसारण

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 राष्ट्रीय शिक्षा नीति के एक वर्ष पूर्ण होने पर शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार द्वारा ऑनलाइन आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उद्बोधन का सीधा प्रसारण वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति सभागार में गुरुवार को देखा गया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में नई शिक्षा नीति से शिक्षा जगत में होने वाले परिवर्तनों के विविध आयामों पर विस्तार से अपनी बात रखी। उन्होंने शिक्षण संस्थानों से नई पीढ़ी को तैयार करने में मां की भूमिका निभाने के लिए अपील भी की। उन्होंने मातृभाषा में विद्यार्थियों को शिक्षा प्रदान किए जाने की भी चर्चा अपने संबोधन में किया।
राष्ट्रीय शिक्षा नीति के एक वर्ष पूर्ण होने पर शिक्षा मंत्रालय द्वारा आठ दिवसीय वेबीनार का आयोजन भी किया गया है।
कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस मौर्य ने कहा कि विश्वविद्यालय राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अनुरूप विद्यार्थियों को शिक्षा प्रदान करने के लिए निरंतर प्रयासरत है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा जो सुझाव दिए गए हैं उन्हें निश्चित अमल में लाया जाएगा। इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के वित्त अधिकारी संजय राय, कुलसचिव महेंद्र कुमार, परीक्षा नियंत्रक वीएन सिंह, उप कुलसचिव विनीत कुमार, सहायक कुलसचिव दीपक सिंह, बबिता, अमृतलाल, डॉ सुरजीत कुमार, डॉ के एस तोमर, डॉ अमित वत्स, लक्ष्मी मौर्य समेत तमाम शिक्षक एवं अधिकारी भी मौजूद रहे।
Previous articleजौनपुर : भाजपा नेता व शराब कारोबारी के यहां आयकर के छापे बाद एसआईटी ने किया छापेमारी
Next articleजौनपुर : अन्न महोत्सव के सफल आयोजन के लिए डीएम ने की बैठक
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏