जौनपुर : विश्वेश्वरैया के जीवन से शिक्षा लेनी चाहिए- अशोक श्रीवास्तव

जौनपुर : विश्वेश्वरैया के जीवन से शिक्षा लेनी चाहिए- अशोक श्रीवास्तव

# विश्वेश्वरैया की उपलब्धियां विद्यार्थियों के लिए प्रेरणादायी- प्रो. तिवारी

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
             वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में बुधवार को इंजीनियर्स डे के अवसर पर उमानाथ सिंह इंजीनियरिंग संकाय के अध्यक्ष प्रोफ़ेसर बीबी तिवारी ने विश्व प्रसिद्ध इंजीनियर मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया जी के मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर संस्थान के संकायाध्यक्ष बीबी तिवारी ने भावी इंजीनियर्स को संबोधित करते हुए विश्वेश्वरैया जी के जीवन पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि भारत रत्न से सम्मानित विश्वेश्वरैया जी ने चीफ़ इंजीनियर और दीवान के पद पर कार्य करते हुए विश्वेश्वरैया ने मैसूर राज्य को मैसूर बैंक, मलनाद सुधार योजना, इंजीनियरिंग कॉलेज, बंगलौर जैसी संस्थाओं व योजनाओं का उपहार दिया।

इंजीनियरिंग के पूर्व संकाय अध्यक्ष प्रो अशोक कुमार श्रीवास्तव ने छात्रों को बताया कि विश्वेश्वरैया ने मैसूर विश्वविद्यालय और पावर स्टेशन बनाने के लिए उत्कृष्ट किये योगदान दिए। उन्होंने कहा कि हमें विश्वेश्वरैया के जीवन से शिक्षा लेनी चाहिए और समाज को इनके उत्कृष्ट खोज से सृजन की ओर प्रेरित करना चाहिए। डॉ संतोष कुमार ने छात्रों को बताया कि विश्वेश्वरैया जी का जीवन हम सभी के लिए वास्तव में प्रेरणादाई है। इस कार्यक्रम में प्रो देवराज सिंह, डॉ रजनीश भास्कर, डॉ अमरेंद्र कुमार सिंह, डॉ शैलेश कुमार प्रजापति, दीपक कुमार सिंह, सत्यम कुमार उपाध्याय, सीपी सिंह, श्याम त्रिपाठी उपस्थित रहे।
Previous articleजौनपुर : उपेन्द्र सिंह चुने गए अध्यक्ष, सत्यप्रकाश को मिली मंत्री की जिम्मेदारी
Next articleजौनपुर : भाजपा किसान मोर्चा की परिचयात्मक बैठक संपन्न
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏