जौनपुर : विश्व पर्यावरण दिवस पर किया गया पौधारोपण

जौनपुर : विश्व पर्यावरण दिवस पर किया गया पौधारोपण

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर मुक्तेश्वर बालिका इंटर कालेज के प्रांगण में जान्हवी फाऊंडेशन ग्रुप्स आफ एजुकेशनल ट्रस्ट एंव आशा ग्रुप आफ एजुकेशनल इंस्टीट्यूट की डायरेक्टर डॉ बबिता सिंह ने आक्सीजन युक्त फलदार वृक्ष लगाकर लोगों को जागरूक किया।
इस अवसर पर वृक्षारोपण करते हुए डॉ बबिता सिंह ने बताया हमें पर्यावरण के प्रति उतना ही जागरूक होने की आवश्यकता है, जितना सभी माता-पिता अपने बच्चे के भविष्य के प्रति जागरूक होते हैं। उसी तरह पर्यावरण भी हमारा आज और आने वाला भविष्य है। जिसमें हम स्वयं सुरक्षित रह सकते और आने वाले पीढ़ियों को भी सुरक्षित रख सकते हैं।
जिस तरह कोविड महामारी मेंं हमें आक्सीजन खरीदना पड़ा और बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ा इसलिए हमें सबसे ज्यादा जरूरी लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करना है ताकि हमारी आने वाली पीढ़ी को स्वच्छ साफ ऑक्सीजन युक्त वातावरण मिले प्रकृति हमें बहुत कुछ देती है और इस जीवनदायिनी प्रकृति के साथ हमें कभी खिलवाड़ नहीं करना चाहिए इसको सुरक्षित और संचित करने का प्रयास सभी जनमानस को करना चाहिए तो आइए हम सभी संकल्प लेते हैं इस पर्यावरण दिवस पर हम लोगों को जागरूक करके पर्यावरण को सुरक्षित रखेंगे और कम से कम एक पेड़ लगाएंगे और इस धरती को रहने योग्य बनाएंगे।
भारत विकास परिषद् जौनपुर शाखा के जिला संयोजक विक्रम कुमार गुप्त ने पौधरोपण करते हुए कहा पेड़-पौधे हमारे जीवन के लिए अत्यन्त आवश्यक है। हमें अपने जन्मदिन वैवाहिक वर्षगांठ व विभिन्न कार्यक्रमों के अवसर पर एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए जिससे हमारा पर्यावरण संरक्षित हो सके। इस मौके पर जान्हवी सिंह, सीमा द्विवेदी आदि उपस्थित रहे।
Previous articleजौनपुर : बोरी उपलब्ध न होने से क्रय केन्द्रों पर चार दिनों से गेहूं खरीदारी ठप्प
Next articleआजमगढ़ : बदमाशों ने तमंचे से आतंकित कर किया किशोरी को अगवा
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏