जौनपुर : विश्व पर्यावरण दिवस पर खेतासराय थाने में किया गया पौधारोपण

जौनपुर : विश्व पर्यावरण दिवस पर खेतासराय थाने में किया गया पौधारोपण

# पर्यावरण संरक्षण एवं संतुलन के लिए पौधरोपण है जरूरी- राजेश यादव

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
               विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर जगह- जगह पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण हेतु लोगों को सन्देश दिया जा रहा है तो वहीं पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाने के लिए शपथ लिया जा रहा है। इसके साथ ही साथ लोगो को जागरूक भी किया जा रहा है। इस कड़ी में स्थानीय थाना परिसर में प्रभारी निरीक्षक राजेश यादव ने विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर थाना परिसर में पौधरोपण कर क्षेत्रवासियों को पर्यावरण संरक्षण के लिए सन्देश दिया है।

पौधरोपण करते समय स्थानीय थाना प्रभारी निरीक्षक राजेश यादव ने कहा कि बढ़ रहे प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए हम सभी लोगों को मिलकर प्रकृति का दोहन कम करना होगा। इसके साथ ही साथ प्रकृति को बचाने के लिए ज्यादा से ज्यादा पौधरोपण करना चाहिए। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण पर जोर देते हुए कहा कि इंसान को जीवन में कम से कम एक पौध जरूर लगाना चाहिए। एक वृक्ष दस पुत्र के बराबर माना गया है।

धरती को दूषित होने से बचाने के लिए सरकार द्वारा समय- समय जारी गाइडलाइन का पालन करना चाहिए। इसके लिए तमाम तरह की योजनाएं भी चलाई जाती है। इसको ध्यान में रखते हुए आस- पास के लोगों को जागरूक भी करना चाहिए। पौधा लगाना ही जिम्मेदारी न समझे इसके साथ उसकी सुरक्षा भी हम सभी का दायित्व है। जब प्रकृति बची रहेगी तभी जीवन भी सम्भव है। इस मौके पर थाने के पुलिसकर्मी उपस्थित रहे।
Previous articleजौनपुर : मारपीट के मामले में पिता पुत्र गिरफ्तार
Next articleजौनपुर : डेढ़ किलो गांजा, तमंचा व कारतूस के साथ दो शातिर अपराधी गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏