जौनपुर : वृक्ष धरा के भूषण हैं, करते दूर प्रदूषण है- लायंस शशांक सिंह रानू

जौनपुर : वृक्ष धरा के भूषण हैं, करते दूर प्रदूषण है- लायंस शशांक सिंह रानू

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
            लायंस क्लब क्षितिज के सदस्यों के द्वारा कचहरी रोड स्थिति जेल के पास बने पार्क में लायन जय कृष्ण साहू की अध्यक्षता में लगभग 150 पीपल बरगद नीम जामुन आदि पौधों का रोपण किया गया तथा पुराने वृक्षों की देखभाल भी की गई।

पर्यावरण संरक्षण एंव उसके संतुलन के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाने के अभियान में लांयस साथियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया सभी सदस्यों ने अपने घरों व आस-पास खाली पड़ी जगहों पर पौधे लगाए और सभी को अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर संस्थापक अध्यक्ष शशांक सिंह रानू ने कहा “वृक्ष धरा के भूषण हैं, करते दूर प्रदूषण है” तो अधिक से अधिक वृक्ष लगाएं और वायुमंडल में फैले प्रदूषण को कम करें जिससे हमें सांस लेने के लिए शुद्ध वायु मिल सके।
निवर्तमान अध्यक्ष दिलीप सिंह ने कहा कि वृक्ष लगाने से अधिक उनको कटने से बचाना है, जो हम आप आसानी से कर सकते हैं अपने जीवन में कागज टिशु पेपर आदि के इस्तेमाल को कम कर के वृक्षों को कटने से बचा सकते हैं तो आज हम सभी शपथ लेते हैं की आज से हम अपनी जेब में एक रुमाल अवश्य रखेंगे और टिशू पेपर का उपयोग नहीं करेंगे।
इस अवसर पर कोषाध्यक्ष अजीत सोनकर, सर्वेश जायसवाल, सुनील जायसवाल, राजीव गुप्ता, कौशल त्रिपाठी, विष्णु सहाय, नीरज सिंह, नीतीश सिंह, अतुल कुमार सिंह, दीपक साहू आदि लोगों ने सेवा कार्य में अपना भरपूर सहयोग प्रदान किया। अंत में से सचिव प्रदीप सिंह ने सभी का आभार व्यक्त किया।
Previous articleजौनपुर : सशक्त समाज के निर्माण में अपनी सहभागिता अवश्य दर्ज कराएं- ओमप्रकाश मोदनवाल
Next articleजौनपुर : समाज के लिए सदैव तत्पर रानी रहती थी संध्या रानी श्रीवास्तव- डॉ मनमोहन
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏