जौनपुर : वृहद बाल मेला का किया गया आयोजन

जौनपुर : वृहद बाल मेला का किया गया आयोजन

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                पूर्व माध्यमिक विद्यालय बक्सा में वृहद बाल मेले का आयोजन विद्यालय की प्रभारी प्रधानाध्यापिका डॉ मधुलिका अस्थाना के निर्देशन में विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा किया गया। बाल मेले का उद्घाटन संयुक्त रुप से खंड शिक्षा अधिकारी सत्य प्रकाश सिंह जी व ग्राम प्रधान गोपालापुर सत्येंद्र सिंह उर्फ विक्की द्वारा फीता काटकर किया गया तत्पश्चात सरस्वती जी की चित्र पर माल्यार्पण कर छात्र-छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना एवं स्वागत गीत गाया गया।बाल मेले में विद्यालय के बच्चों द्वारा विभिन्न प्रकार के खाने-पीने खेलने के सामानों के स्टॉल लगाए गए थे मेले में बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक एवं आस-पास के प्राथमिक विद्यालय पूरे राम जी, भिवरहा एवं गोपालापुर के बच्चों तथा अध्यापकों इंद्रपाल यादव, राकेश सिंह तथा अन्य स्टाफ के लोगों की उपस्थिति रही।

प्रभारी प्रधानाध्यापक डॉ मधुलिका अस्थाना ने बताया कि इस मेले का उद्देश्य मनोरंजन के साथ-साथ बच्चों में जाति धर्म से परे होकर सामुदायिक सौहार्द एवं सहयोग की भावनाओं को जागृत करना तथा क्रय- विक्रय के गुण सीखना और समूह में कार्य करने के साथ-साथ नेतृत्व की भावना को विकसित करना है। खंड शिक्षा अधिकारी सत्य प्रकाश सिंह जी ने अपने उद्बोधन में कहा कि ऐसे मेलों का आयोजन बराबर किया जाना चाहिए जिससे बच्चों में एक अच्छे नागरिक के गुण विकसित किए जाए सके तथा विद्यालय आने के प्रति रुचि उत्पन्न एवं ठहराव हो ग्राम प्रधान गोपालापुर सत्येंद्र सिंह उर्फ विक्की ने कहा कि ऐसा आयोजन निश्चित रूप से आसपास के लोगों को प्राथमिक विद्यालय के प्रति अपनी सोच को परिवर्तन करने हेतु मील का पत्थर साबित होगा। बाल मेले में आए हुए अतिथियों एवं सामान्य जनमानस के प्रति सहायक अध्यापक वीरसेन यादव ने आभार व्यक्त किया मेले में एआरपी विष्णु शंकर सिंह, पूर्व माध्यमिक विद्यालय बक्सा के सहायक अध्यापक वीरेंद्र यादव, अनुदेशक अवनीश कुमार श्रीवास्तव, गीता पाल व नीतू यादव का सहयोग एवं उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : निःशुल्क खाद्य सामग्रियों का कराएं वितरण- जिलापूर्ति अधिकारी
Next articleजौनपुर : अब बेटियां परिवार के लिए बोझ नही- सीमा द्विवेदी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏