जौनपुर : शटर गिराकर दुकान के अन्दर हो रही दुकानदारी, प्रशासन मौन

जौनपुर : शटर गिराकर दुकान के अन्दर हो रही दुकानदारी, प्रशासन मौन

खुटहन।
मुलायम सोनी
तहलका 24×7
                 कोरोना महामारी के चलते एक तरफ जहाँ प्रशासनिक अमला फ़ेल नजर आ रहा है वहीं दूसरी तरफ स्थानीय कस्बा समेत छोटी- बड़ी बाजारों में बेपरवाह लोगों की भीड़ लगी रहती हैं। महामारी से बेखौफ लोग न केवल बाजारों में टहल रहे हैं। बल्कि दुकानों के अन्दर बैठकर चर्चा में भी मशगूल रहते हैं।
कस्बे में स्थिति कपडों की दुकानों में सहालग का मौसम होने चलते भीड़ लगी रहती हैं।अक्सर दुकानदार ग्राहकों को अंदर कर बाहर से दुकान का शटर पूरा गिरा देते हैं तथा दुकान के अन्दर दुकानदारी जारी रहती हैं।

स्थानीय कस्बे में सर्वाधिक भीड़ सब्जी मंडी में हो रही हैं। जिसको लेकर न तो प्रशासनिक अमला सक्रिय है और न ही नागरिक जिम्मेदार बनने को तैयार हैं। जिससे लाॅकडाउन लगने के बाद भी कस्बा पूरी तरह से गुलजार रहता हैं।

लाॅकडाउन के चलते एक तरफ जहाँ आम जनमानस को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं वही थोक व्यापारियों समेत कपड़े की दुकान व अन्य बड़े दुकानदार ग्राहकों से मनमाना पैसा वसूल रहे हैं। सहालग के मौसम में लाॅकडाउन के चलते लोग मांगे दामों पर कपड़ो की खरीददारी करने के लिए मजबूर हैं। वही दूसरी तरफ कुछ दुकानदारों द्वारा सामनो की कीमत को बढ़ाकर ग्राहकों से अधिक पैसे वसूले जा रहे हैं ग्राहकों ने इस पर अंकुश लगाने की मांग की हैं।

Previous articleजौनपुर : बंद रहे बाजार, सड़कों पर पसरा सन्नाटा
Next articleहर मुसलमान के लिए क्यों जरूरी है ज़कात देना?
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏