जौनपुर : शपथ बाद पावर में आएंगी गाँव की सरकार…

जौनपुर : शपथ बाद पावर में आएंगी गाँव की सरकार…

खुटहन।
मुलायम सोनी
तहलका 24×7
           क्षेत्र अंतर्गत ब्लाक के 95 ग्राम पंचायतों में नई सरकार बन चुकी है। मतगणना के बाद प्रमाण पत्र दिए जा चुके हैं। अब सभी नव निर्वाचितों को इंतजार है शपथ ग्रहण का लेकिन शपथ ग्रहण की तिथि अभी तक तय नही है। शपथ ग्रहण करने के बाद ही गांवों की सरकार अपने पावर में आएगी। जब तक शपथ ग्रहण नही हो जाता हैं। तब तक गाँवों में जो काम होंगें वह प्रशासकों की देखरेख में होंगें।

प्रधानों का कार्यकाल 25 दिसम्बर को ही समाप्त होने के बाद गांवों की सरकार भंग हो गई। प्रधानों के बस्ता जमा होने के बाद गांवों में विकास कार्य कराने की पूरी जिम्मेदारी सेक्रेटरी पर आ गई। इन पर नजर रखने के लिए सरकार ने एडीओ पंचायतों को प्रशासक नियुक्त किया। करीब चार महोने तक गांवों की बागडोर प्रशासकों के हाथों में रही। अब पंचायतों का चुनाव होने के बाद गांवों में नए प्रधान जनता ने चुन लिए हैं। मतगणना के बाद सभी को प्रमाणपत्र मिल गए हैं। गांव के मुखिया बने प्रधानों को अब इंतजार शपथ ग्रहण का है।
शपथ लेने के बाद ही वह पावर में आएंगें। बताया जाता हैं कि चुनाव कराने की जिम्मेदारी राज्य निर्वाचन आयोग की थी। चुनाव कराने के बाद अब प्रधानों सदस्यों आदि को शपथ ग्रहण कराने की तिथि सरकार को तय करनी है। सरकार ने अभी तक शपथ ग्रहण कराने की तिथि निर्धारित नहीं की है। सभी की निगाहें लगी है कि कब तक शपथ दिलाई जाएगी ।शपथ लेने के बाद ही नए चुने प्रधान गांवों में विकास कार्य आदि करा सकेंगें। एडीओ पंचायत हौसिला प्रसाद सिंह का कहना हैं कि शपथ ग्रहण करने के सरकार तिथि निर्धारित करेगी।
Previous articleजौनपुर : कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के चलते ईदगाह में नहीं होगी ईद की नमाज़
Next articleजौनपुर : कोरोना काल में एक बार फिर आगे आये उद्योगपति ज्ञान प्रकाश सिंह
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏