जौनपुर : शहीद संजय फाउंडेशन के सहयोग से शहीद स्तम्भ पर फहराया गया राष्ट्रीय ध्वज

जौनपुर : शहीद संजय फाउंडेशन के सहयोग से शहीद स्तम्भ पर फहराया गया राष्ट्रीय ध्वज

# शहीद संजय फाउंडेशन के संस्थापक सुधीर सिंह ने लिया “तहलका 24×7″ की खबर का संज्ञान 

चंदवक।
विनोद कुमार
तहलका 24×7
               चाहे राष्ट्रीय कार्यक्रम हो या सार्वजनिक कार्यक्रम हो या फिर सरकार के द्वारा चलायीं जा रही महत्वाकांक्षी योजनाओं का प्रचार प्रसार व गरीब असहाय परिवार की हर सम्भव मदद करना हो शहीद संजय फाउंडेशन के द्वारा बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया जाता हैं। एक दिसंबर को “तहलका 24×7” में शहीद स्तम्भ सेनापुर में फटा राष्ट्रीय ध्वज फहरने की खबर को प्रकाशित किया जिसे पढ़कर हर किसी के मन मे एक ही सवाल आ रहा था कि आखिर आज़ाद भारत मे शहीद स्तम्भों व राष्ट्रीय ध्वज का अपमान कब तक होता रहेगा?
1 दिसम्बर को प्रकाशित हुई तहलका 24×7 की खबर
खबर का असर भी हुआ शाम होते होते फटा ध्वज को शहीद स्तम्भ से उतार दिया गया व पहले से रखा हुआ पुराना ध्वज अगली सुबह फहरा दिया गया। फटे हुए ध्वज की खबर तहलका 24×7 के माध्यम से जब शहीद संजय फाउंडेशन के संस्थापक सुधीर सिंह (जो इस समय लद्दाख में देश के सेवा कर रहे) को हुई तो तत्काल दिल्ली पहुँचकर दस फुट चौड़ा व पंद्रह फुट लम्बा राष्ट्रीय ध्वज हवाईजहाज से अपने पैतृक आवास भौरा भेजवा कर सरकी चौकी प्रभारी व ग्राम प्रधान अरविंद चौहान को नए ध्वज को शहीद स्तम्भ पर लगाने की बात को बताई। बुधवार की सुबह करीब 11 बजे शहीद के पिता श्याम नारायण सिंह के द्वारा शहीद स्तम्भ पर ध्वजारोहण किया गया।
चौकी प्रभारी विवेकानंद सिंह यादव, विजय प्रताप सिंह व तेजबहादुर सिंह ने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। साथ ही राष्ट्रीय गान के बाद बंदेमातरम की गूंज से सेनापुर गांव गूंज उठा। शहीद संजय फाउंडेशन की इस नेक पहल की क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। उपस्थित पूर्व ग्राम प्रधान रमेश कुमार ने अपने हाथों से शहीद के पिता श्याम नारायण सिंह का मुंह मीठा कराते हुए शहीद संजय फाउंडेशन का दिल से आभार प्रकट करते हुए बताया कि आज हमारे गॉव को जो गौरवान्वित करने का अवसर मिला है उसे ग्रामवासियों सहित क्षेत्रवासियों को गर्व है।
बता दें कि सेनापुर शहीद स्मारक 1857 में शहीद हुए क्रांतिकारियों की याद में बनाया गया है। इस अवसर पर बासु सिंह, जयप्रकाश सिंह, सुरेंद्र कुमार, शिवकुमार व जूनियर शिवांश सिंह के साथ अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : चार किलो गांजा के साथ तीन अभियुक्त गिरफ्तार
Next articleजौनपुर : जालसाजी के आरोप में शाहगंज पुलिस ने चार को किया गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏