जौनपुर : शहीद स्तम्भ का ग्रेनाइट मार्बल पुनः टूटकर गिरा

जौनपुर : शहीद स्तम्भ का ग्रेनाइट मार्बल पुनः टूटकर गिरा

# प्रशासन की अनदेखी से हो रही है शहीदों के शहादत का अपमान

केराकत।
विनोद कुमार
तहलका 24×7
                क्षेत्र अंतर्गत सेनापुर ग्राम स्थित शहीद स्तम्भ पर लगे ग्रेनाइट मार्बल चार माह पहले टूटकर गिरने से ग्रामवासी व क्षेत्रवासी असमंजस में थे कि यह ग्रेनाइट मार्बल आखिर टूटा कैसे क्या यह किसी की कारस्तानी है या स्वाभाविक ही यह गर्मी से चिटक कर टूट गया। पुनः एक बार फिर शहीद स्तम्भ की टाइल्स का टूट कर गिरना ये साबित करता है कि गर्मी की वजह से ही चिटक कर टूट के गिर रहा है जबकि 17 अप्रैल को ग्रेनाइट मार्बल टूटने की घटना मीडिया की सुर्खिया बनी रही बाबजूद इसके भी आज तक टूटी हुई ग्रेनाइट मार्बल की मरम्मत नही कराई गई जबकि तकरीबन हर माह अधिकारियों व कर्मचारियों का जमावड़ा शहीद स्मारक में लगा रहता है फिर भी टूटी हुई ग्रेनाइट मार्बल को नजरअंदाज किया जाना चिंता का विषय है। या यूं कहें कि शहीदों की शहादत का अपमान किया जा रहा है बहरहाल टाइल्स कब और कैसे लगवाया जाय यह तो जिम्मेदार ही तय करेंगे।

बता दें कि जनवरी माह में शहीद स्मारक का जीर्णोद्धार किया गया था और शहीद स्तम्भ का जीर्णोद्धार क्षेत्र पंचायत निधि द्वारा कराया गया था जिसका शिलान्यास गणतंत्र दिवस के पूर्व संध्या पर किया गया था। ग्रेनाइट मार्बल टूटकर गिरने की घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। सूचना मिलने पर घटना स्थल पहुंचे ग्राम प्रधान अरविंद चौहान ने बताया कि ग्रेनाइट मार्बल टूटने की सूचना ग्राम विकास अधिकारी आसिफ अंसारी को दे दी गयी है।
Previous articleजौनपुर : बारिश के लिए लगातार दूसरे हुई विशेष सामुहिक नमाज़ व दुआएं
Next articleदिल्ली के फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी की अफगानिस्तान में हत्या
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏