जौनपुर : शाहगंज के नामी प्रोपर्टी डीलर पर धोखाधड़ी, जालसाजी व कूट-रचना का मुकदमा दर्ज

जौनपुर : शाहगंज के नामी प्रोपर्टी डीलर पर धोखाधड़ी, जालसाजी व कूट-रचना का मुकदमा दर्ज

# शाहगंज कोतवाली की मेहरबानी से नहीं हो रही है गिरफ्तारी

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                शाहगंज का एक नामी प्रोपर्टी डीलर धोखेबाज़, बेईमान, फ्राड और 420 है… वह फ़र्ज़ी दस्तावेजों की मदद से लोगों की क़ीमती ज़मीन हड़प लेता है .. शिकायत करने पर पीड़ित व्यक्ति की हत्या करवाने की धमकी भी देता है… यह हम नहीं कह रहे बल्कि शाहगंज कोतवाली का दस्तावेज़ कहता है। एसपी जौनपुर के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने नफ़ीस सहित 6 लोगों के ख़िलाफ़ धोखाधड़ी और सरकारी काग़ज़ात में हेर-फेर करने का मुकदमा दर्ज किया है।

जिले के शाहगंज और खेतासराय क्षेत्र में प्रोपर्टी डीलर के नाम पर दर्जनों फ्रॉड अपनी चार सौ बीसी की दुकान खोल कर बैठे हैं। फ़र्ज़ी दस्तावेज़ों के सहारे कमज़ोर लोगों की ज़मीन हड़पना, जबरन ज़मीनों पर कब्ज़ा करना, प्लाट के नाम पर ग्राहकों से पैसा लेकर गटक जाना इन फ्राडों का पेशा है।
दरअसल इनमें अधिकांश ज़मीन के कारोबार की आड़ में भू-माफ़िया हैं। हाल ही में क्षेत्र के ऐसे ही दो फ्राडों के ख़िलाफ़ मुकदमा भी दर्ज हुआ जिसमें एक लंबे समय तक जेल काट कर ज़मानत पर बाहर आया है।
ताज़ा मामला शाहगंज कोतवाली क्षेत्र के खरौना गांव का है। यहां एजाज़ अहमद और माजिद अली की ज़मीन है। प्रोपर्टी डीलर नफ़ीस अहमद ने माजिद अली के बेटों इफ्तेखार और नौशाद से मिकलर फ़र्ज़ी काग़ज़ात की मदद से एजाज की ज़मीन रजिस्ट्री करवा ली। एजाज़ के पुत्र अबू ज़फर ने एसपी जौनपुर को दिए प्रार्थना पत्र में नफ़ीस सहित 6 लोगों पर गम्भीर आरोप लगाए हैं।
अबू ज़फ़र के मुताबिक 71 हेक्टेयर ज़मीन नाजायज़ ढंग से कब्ज़ा करने वाले नफ़ीस और उसके सहयोगी आये दिन हत्या करवाने की धमकी भी देते हैं। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर शाहगंज कोतवाली पुलिस ने भादवि की धारा 419, 420, 467, 468, 471, 352, 504 एंव 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।
मामले की जांच चल रही है शीघ्र ही आरोपियों की गिरफ़्तारी भी होगी लेकिन कोतवाली पुलिस उक्त आरोपियों पर मेहरबान है उच्च न्यायालय द्वारा छोटे भाई पर एनबीडब्लू के बावजूद गिरफ्तार करने से बच रहीं हैं।
Previous articleजौनपुर : कस्तूरबा की बालिकाओं में अद्भुत प्रतिभा- डॉ गोरखनाथ
Next articleडॉ सूर्यभान यादव…
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏