जौनपुर : शाहगंज में बहुप्रतीक्षित बाईपास निर्माण की उम्मीद जगी

जौनपुर : शाहगंज में बहुप्रतीक्षित बाईपास निर्माण की उम्मीद जगी

# शाहगंज में बाई-पास बनाने के लिए विधायक रमेश मिश्रा के पत्र का सड़क परिवहन मंत्री ने लिया संज्ञान

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                भोले बाबा की नगरी काशी एंव भगवान श्रीराम की जन्मस्थली अयोध्या के बिल्कुल मध्य बसा कस्बा शाहगंज जनपद की सबसे समृद्ध तहसील है। अयोध्या से काशी एंव विन्ध्याचल जाने के लिए शाहगंज कस्बे से ही गुजरना पड़ता है। ऐसे में काफी दिनों से फोरलेन बनने के अटकलों से स्थानीय निवासियों में बेहद ऊहापोह की स्थिति है कि यदि फोरलेन कस्बे के मेन रोड से होकर गुजरता है तो शाहगंज बाजार जो काफी घना है वह खत्म हो जाएगा।

इसी बाबत शाहगंज में एक बाईपास की मांग जनता द्वारा कई वर्षों से लगातार किया जा रहा है। जिसका संज्ञान लेकर बदलापुर के विधायक रमेश मिश्रा ने सड़क परिवहन एंव राजमार्ग ममंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखकर बाईपास देकर शाहगंज को उजड़ने से बचाने की मांग की थी जिस पर सड़क मंत्री नितिन गडकरी ने जौनपुर- अयोध्या मार्ग वाया शाहगंज में बाईपास निर्माण किये जाने प्रस्ताव को संज्ञान में लेकर सम्बंधित अधिकारी को अग्रिम कार्यवाही हेतु प्रेषित किया है जिससे अब एक उम्मीद जग गयी है।

बताते चलें कि जनपद की सबसे सशक्त तहसील शाहगंज में पूर्वांचल की सबसे बड़ी गल्ला व लोहे की मण्डी लगती है, यहां रेलवे को सबसे ज्यादा मुनाफा देने वाला यार्ड भी स्थित है। यह बाजार काशी एंव विन्ध्याचल से श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या जाने वाले मुख्य मार्ग पर स्थित है। यहां का बाजार बहुत ही घना है और व्यापार का सबसे बड़ा क्षेत्र होने के कारण यहां बड़ी गाड़ियों का आवागमन रोजाना बड़े पैमाने पर होता रहता है।

गाजीपुर, आजमगढ़, सुल्तानपुर, लखनऊ, प्रयागराज, अयोध्या, अम्बेडकरनगर, जौनपुर वाराणसी, विन्ध्याचल और मिर्जापुर जाने के लिए शाहगंज बाजार से होकर गुजरना पड़ता है जिसके कारण यहां रोजाना घण्टों जाम भी लगा रहता है जिससे पढ़ने वाले बच्चे, किसान, बीमार, एम्बुलेन्स, दर्शनार्थी, यात्री व व्यापारी सभी इसका शिकार होते रहते है अपने गन्तव्य पर समय से नहीं पहुंचने के लिए काफी जद्दोजहद करते हैं। स्थानीय निवासियों की इस बेहद जटिल समस्या का संज्ञान लेते हुए विधायक रमेश मिश्रा ने सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिख कर बाईपास की मांग किया था।
Mar 10, 2021

Previous articleजौनपुर : मंदिर में चोरी का प्रयास
Next articleजौनपुर : फूड प्रोसेस एंड क्वालिटी पर तीन दिवसीय वर्कशॉप संपन्न
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏