44 C
Delhi
Monday, May 20, 2024

जौनपुर : शिक्षकों की लंबित मांगों का जल्द होगा निराकरण- बेसिक शिक्षा मंत्री

जौनपुर : शिक्षकों की लंबित मांगों का जल्द होगा निराकरण- बेसिक शिक्षा मंत्री

# पदोन्नति के लिए जल्द ही शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ होगी बैठक

# शिक्षकों को भी कैशलेस इलाज की मिले सुविधा, इस पर विचार कर रही है राज्य सरकार

लखनऊ।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
              आज उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ द्वारा सिंचाई भवन के चौधरी चरण सिंह सभागार लखनऊ में प्रांतीय कार्यसमिति की अभिनंदन समारोह व प्रांतीय कार्यसमिति व जिलाध्यक्ष, मंत्री के एकदिवसीय अधिवेशन में समस्त जनपदों के अध्यक्ष, मंत्री व पदाधिकारियों को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ सतीश चंद्र द्विवेदी ने बताया कि आगामी अंतर्जनपदीय स्थानांतरण में आकांक्षी जनपदों से भी वैसे ही ट्रांसफर होंगे जैसे अन्य जनपदों से होते हैं, पदोन्नति के लिए जल्द ही शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ मीटिंग बुलाएंगे। शिक्षकों को भी कैशलेस इलाज की सुविधा मिले, इस पर विचार कर रही है राज्य सरकार। शिक्षक संघ द्वारा लंबित मांगों को लेकर सरकार गंभीरता पूर्वक विचार कर रही है जिसके क्रम में जल्द ही प्रदेश स्तर पर हुए अंतर्जनपदीय स्थानांतरण की तरह ही जनपद के अंदर भी शिक्षकों का स्थानांतरण होगा।

बेसिक शिक्षा मंत्री ने प्रांतीय अध्यक्ष सुशील पांडेय को आश्वस्त करते हुए कहा कि शिक्षकों के पदोन्नत को लेकर सदन समाप्ति के बाद विभाग के उच्च स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी और उसमें प्रयास होगा कि पदोन्नत के रास्ते में आ रहे सभी अड़चनों को दूर कर प्रदेश में पदोन्नत पुनः प्रारंभ किया जाएगा। बेसिक शिक्षा मंत्री ने मंच से घोषणा किया कि जल्द ही मृतक आश्रित के लिए आदेश अलग से जारी होने जा रहा है जिसमें मृतक आश्रित के पाल को उसके शैक्षणिक योग्यता के अनुसार तृतीय श्रेणी में उनकी नियुक्ति का मार्ग प्रशस्त होगा।

बेसिक शिक्षा मंत्री ने मंच से घोषणा किया कि भविष्य में शिक्षकों को ड्रेस, एमडीएम सहित अन्य गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्त किया जाने का प्रयास होगा। बेसिक शिक्षा मंत्री ने संघ के मांग पर मंच से अवगत कराया कि पूर्व में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय अध्यक्ष सुशील पांडे के मांग के मद्देनजर विभाग ने माननीय मुख्यमंत्री जी के संज्ञान में प्रस्ताव रखा है कि परिषदीय विद्यालयों के रख-रखाव एमडीएम संचालन के पश्चात साफ सफाई एवं विद्यालय के पूर्ण साफ सफाई हेतु अलग से व्यवस्था की जाए।

गोपनीय आख्या संबंधित आदेश पर मंत्री ने मंच से घोषणा की कि सदन समाप्ति के पश्चात विभाग के उच्च अधिकारियों एवं प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक कर इस आदेश के कमियों को दूर किया जाएगा इसको लेकर शिक्षक कतई भी परेशान ना हो।माननीय मंत्री ने मंच से स्पष्ट किया की किसी भी दशा में किसी भी अधिकारी द्वारा शिक्षकों का शोषण कतई भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इस अवसर पर शिक्षक उपलब्धियों के पुरोधा उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के संरक्षक अभिमन्यु तिवारी अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के राष्ट्रीय सचिव संजय मिश्रा, प्रांतीय संयुक्त मंत्री आलोक मिश्रा, प्रांतीय उपाध्यक्ष विश्वनाथ सिंह, अनुज त्यागी, प्रांतीय ऑडिटर नरेश कौशिक, प्रांतीय संगठन मंत्री व जनपदीय अध्यक्ष जौनपुर अमित सिंह, जनपदीय संगठन मंत्री जौनपुर अश्वनी सिंह सहित प्रदेश के समस्त जनपदों के सम्मानित अध्यक्ष व मंत्री उपस्थित रहे।
Feb 24, 2021

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37437354
Total Visitors
589
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

कोतवाली प्रभारी तारकेश्वर राय लाइन हाजिर 

कोतवाली प्रभारी तारकेश्वर राय लाइन हाजिर  शाहगंज, जौनपुर।  सौरभ आर्य  तहलका 24x7               कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रहे...

More Articles Like This