जौनपुर : शिक्षा से होता है जीवन में बदलाव और गरीबी का अंत- गिरीश यादव

जौनपुर : शिक्षा से होता है जीवन में बदलाव और गरीबी का अंत- गिरीश यादव

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
                 जीवन का बदलाव और गरीबी का अंत शिक्षा से ही होता है इसलिए बच्चों को बिना भेदभाव के एक समान शिक्षा देना चाहिए। कांवेंट स्कूलों की तरह परिषदीय स्कूलों के बच्चों को भी टूर पर ले जाना चाहिए। जिससे वह अपने धरोहर और संस्कृति की पहचान कर सकें। इसके लिए अभिभावकों के साथ मीटिंग करनी होगी। यह बातें शहरी आवास एवं नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव ने रविवार को सोंधी ब्लाक में आयोजित ग्राम प्रधान, विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष और प्रधानाध्यापकों के साथ हुई ब्लाक स्तरीय संगोष्ठी में कही।उन्होंने कहा कि पहले प्राथमिक विद्यालय की व्यवस्था ठीक नहीं थी। हमारी सरकार ने कायाकल्प के माध्यम से आमूल-चूल परिवर्तन किया है। लोगों में यह जो गलत धारणा थी कि कान्वेंट स्कूल के बच्चे अधिक प्रभावी होते है और परिषदीय विद्यालय के कमजोर होते हैं। इस धारणा को हमारी सरकार ने बराबर किया।

अब कांवेंट और परिषदीय स्कूलों के बच्चों में कोई अन्तर नहीं है। कहा कि एसएमसी अध्यक्ष, ग्राम प्रधान और प्रधानाध्यापक तीनों एक दूसरे के पूरक हैं। अच्छी शिक्षा के लिए सबको मिलकर साथ मे अच्छी शिक्षा देने का काम करना चाहिए। अध्यक्षता कर रहे बीएसए डॉ गोरखनाथ पटेल ने शिक्षा को सुदृण बनाने पर बल दिया।संचालन रत्नेश सिंह ने किया। कार्यक्रम में डीएलएम द्वारा बच्चों के पढ़ने के पोस्टर, स्वेटर, जूता कापी-किताब, बैग आदि समाग्री का स्टाल लगाया गया था। इस मौके पर बीईओ राजीव कुमार यादव, भाजपा नेता विजय सिंह विद्यार्थी, प्रतिनिधि अजय कुमार सिंह, प्रधान संघ के अध्यक्ष प्रेमचंद यादव, प्रधान रवीन्द्र यादव, कृपाशंकर राजभर, अशोक कुमार मौर्य, सबा परवीन, राजीव सिंह, जितेंद्र गुप्ता, अखिलेश कुमार, खुर्शीद आदि मौजूद रहे।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : छात्रों को शिक्षा चुनौतियों के लिए तैयार रहें अभिभावक- एडीएम
Next articleसुल्तानपुर : कलमकारों को प्रेरित करती है बिस्मिल और अशफाक की शहादत- रवि
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏