जौनपुर : शिवधाम बेलवाई में दूसरे दिन भी उमड़ा श्रद्धा का सैलाब

जौनपुर : शिवधाम बेलवाई में दूसरे दिन भी उमड़ा श्रद्धा का सैलाब

शाहगंज।
अनूप जायसवाल
तहलका 24×7
                बेलवाई स्थित श्री भुवनेश्वरनाथ महादेव प्राचीन शिव मंदिर में महाशिवरात्रि के दूसरे दिन शुक्रवार को भी श्रद्धालुओं का जमकर सैलाब उमड़ा। बेलवाई स्थित श्री भुवनेश्वरनाथ महादेव प्राचीन शिव मंदिर में महाशिवरात्रि के पहले दिन लाखों से ज्यादा श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक कर भोले बाबा से आशीर्वाद प्राप्त किया था। मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ को देखते हुए उनकी सुविधाओं के साथ सुरक्षा को लेकर कड़े बंदोबस्त किए गए थे।

महाशिवरात्रि के दूसरे दिन भी मंदिर में मध्यरात्रि से ही श्रद्धालुओं की लम्बी कतारें लगी दिखायी दीं। बता दें कि यह धाम जौनपुर, आजमगढ़, अम्बेडकरनगर, व सुल्तानपुर, के मध्य चार सीमाओं पर स्थित है। प्रसिद्ध शिवधाम बेलवाई महाशिवरात्रि के पहले दिन से ही यहाँ भक्तों की भीड़ जुटनी शुरू हो जाती है। बताया जाता है कि इस धाम में लाखों से ज्यादा भक्त आते हैं।

महाशिवरात्रि पर यहाँ का मेला तीन दिन तक चलता है। पहले दिन जल चढ़ाने का दूसरे दिन मेले में महिला व पुरूष दोनों रहते हैं और तीसरे दिन केवल महिलाओं के लिये मेला होता है। तीन दिन तक चलने वाली इस मेले में पुलिस के जवानों की पूरी चौकसी रहती है जिससे दूर दराज से आये शिवभक्तों को कोई दिक्कत न हो क्योंकि मेले में ज्यादा भीड़ एकत्रित होने से उच्चकों का आतंक शुरू हो जाता है जिससे किसी का मोबाइल किसी के गले की चैन, हार तो किसी का पैसा गायब होता है ऐसी घटना न हो पाए कि इससे पहले ही पुलिस के जवान अपना कदम बढ़ाए हर एक कि निगरानी में जुटे रहते हैं।


मेले में देवदीप मानव उत्थान सेवा समिति के तत्वाधान में खोया पाया कैम्प लगाया गया। जिसमें करीब 50 बच्चों व महिलाओं को उनके परिवार से मिलाया गया समिति के सचिव पूर्व प्रधान दिलीप मोदनवाल, प्रमोद मोदनवाल, संतप्रसाद चौबे, राजेश गिरी, कतारू बिन्द, दुर्गेश बिन्द, दिलीप अग्रहरि, उदय नारायण सिंह, पवन सिंह डब्बू, रामअकबाल गिरी, आदि लोगो का सरहनीय सहयोग रहा।
Mar 12, 2021

Previous articleजौनपुर : रंगोली कार्यक्रम के बीच राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का हुआ समापन
Next articleजौनपुर : भ्रष्टाचार के खिलाफ अधिवक्ताओं की हड़ताल
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏