जौनपुर : शीतला धाम में एक बार मे पांच लोगों को ही दर्शन की अनुमति

जौनपुर : शीतला धाम में एक बार मे पांच लोगों को ही दर्शन की अनुमति

# जिला प्रशासन के सख्त रवैए के कारण पंडा समाज बैठा धरने पर

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                   जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस को देखते हुए जहां पूरे देश में मंदिरों को बंद किया जा रहा है और बाहर से ही लोगों को दर्शन करने की इजाजत दी जा रही है। कहीं-कहीं मंदिर के गर्भ-गृह के बाहर से ही सिर्फ 5 लोगों को दर्शन की इजाजत दी जा रही है। इसी को लेकर जिला प्रशासन द्वारा पूरे पूर्वांचल की शक्तिपीठ मां शीतला के दरबार में भी व्यवस्था की गई है। सोमवार से गर्भ-ग्रह के अंदर लोगों का जाना पूरी तरह से वर्जित कर दिया गया है। बाहर से ही सिर्फ 5 लोग दर्शन करेंगे। इससे नाराज पंडा समुदाय के लगभग 300 लोगों ने आज मंदिर के बाहर बैठकर धरना प्रदर्शन किया और प्रशासन पर अनावश्यक से दबाव बनाने का भी आरोप लगाया।

मंदिर में पंडा का काम कर रहे आशीष माली का कहना है कि क्या सिर्फ रात में करोना निकलता है जो रात में बंदी कर दी गई है दिन में करोना कहां चला जाता है। हम लोग इसी मंदिर के भरोसे अपना आजीविका चलाते हैं जिससे परिवार पल रहा है ऐसे में यदि मंदिर बंद कर दिया जाएगा तो हम लोग कैसे रहेंगे। इस मामले को लेकर हम लोगों ने अधिकारियों को अवगत कराया तो उनका कहना है कि ऊपर से आदेश है सिर्फ पांच पांच लोग भी दर्शन करेंगे।

मंदिर में काम करने वाले आदर्श उपाध्याय एंव अरविंद पांडे का कहना है कि मंदिर में जाने के लिए तीन रास्ते हैं तीनों को खोल दिया जाए जिससे लोग आसानी से आ जा सके एक रास्ते से दर्शन करने से यहां करोना बढ़ सकता है वहां भीड़ इकट्ठा होगी लगभग 300 से 400 परिवार यहां पर हैं जो धरने पर बैठे हुए हैं हम इनके साथ है। वह इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक शहर डॉ संजय कुमार ने बताया कि कोरोना वायरस को देखते हुए मंदिर में बढ़ रही भीड़ के कारण संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए इस तरह की व्यवस्था की गई है। ऊपर से जारी शासनादेश का पूरी तरह से पालन कराया जाएगा।
Apr 12, 2021

Previous articleआजमगढ़ : गहमा-गहमी के बीच आवंटित हुआ चुनाव चिन्ह
Next articleसुल्तानपुर : कोविड से बचाव हेतु राणा प्रताप पीजी कालेज ने ग्रामीणों को किया जागरूक
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏