जौनपुर : शून्य बजट में भी किसान आय कर सकता है दोगुनी

जौनपुर : शून्य बजट में भी किसान आय कर सकता है दोगुनी

# वैज्ञानिक खेती कर के पर्यावरण को संतुलित कर सकते है किसान

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
               धान और गेहूं की खेती करने के साथ किसान वैज्ञानिक खेती भी करें मसरूम और आलू आदि की खेती करके किसान अपनी आय का श्रोत बढ़ा सकता है। शून्य बजट में भी वैज्ञानिक खेती के माध्यम किसान अपनी आय को बढ़ा सकता है। यह जानकारी उप परियोजना निदेशक (आत्मा) डा. रमेश चन्द्र यादव ने सोमवार को सोंधी ब्लाक कार्यालय के सभागार में आयोजित रबी कृषि निवेश मेला एवं किसान गोष्ठी में दी।उन्होंने कहा कि सबसे अधिक पराली जलाने का काम शाहगंज विकास खण्ड में किया गया।

किसान खेतों में पराली कदापि न जलाएं। पराली जलाने से खेत की ताकत क्षीण हो जाती है। पराली से जैविक खाद बनाएं। इससे खेत को ताकत मिलती है और फसल की पैदावार भी अच्छी होती है। वैज्ञानिक खेती पर जोर देते हुए बताया कि इससे पर्यावरण को संतुलित किया जा सकता है। अनुपयोगी भूमि में शसद और मोम की खेती करके किसान आय को बढ़ा सकता है। इससे पहले प्रमुख पति अजय सिंह ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस मौके पर बीडीओ नंदलाल कुमार, एडीओ एजी राजबिहारी, पीपी राम करण राम, सुरेश यादव, शमशाद, अश्वनी कुमार आदि लोग उपस्थित रहे।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : चोरो ने नकदी सहित हजारो के माल को किया पार
Next articleजौनपुर : खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने व्यापारियों को किया जागरूक 
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏