जौनपुर : शूरवीरों के बलिदान को भुला देश, कूड़े के ढ़ेर में तब्दील हुआ शहीद स्तम्भ

जौनपुर : शूरवीरों के बलिदान को भुला देश, कूड़े के ढ़ेर में तब्दील हुआ शहीद स्तम्भ

# शहीद स्तम्भ की बदहाली पर जिम्मेदार बने धृतराष्ट्र, लोगों में बढ़ रहा है जनाक्रोश 

केराकत।
विनोद कुमार
तहलका 24×7
                 सिराज-ए-हिंद जौनपुर की धरती का इतिहास समृद्धशाली और गौरवपूर्ण रहा है। यहां की मिट्टी में ऐसे अनगिनत कर्मयोगी और शूरमाओं ने जन्म लिया जिन्होंने ने शिक्षा का दीप प्रज्वलित कर उत्तम शिक्षा के नए आयाम स्थापित किए और स्वाधीनता आंदोलन में क्रांति की मशाल जलाकर देश की आजादी में अपने बलिदान से जनपद को गौरवान्वित किया। शहीदों के लिए सभी के मन में सम्मान है लेकिन कुछ जिम्मेदारों के चलते शहीद स्तम्भ की हालत नाजुक हो गई है शहीद स्तम्भ कूड़े के ढ़ेर में तब्दील हो गया है।
बताते चलें कि केराकत तहसील क्षेत्र के विकास खण्ड के मुफ्तीगंज बाजार में स्थित गांधी चौरा के समीप बना शहीद स्तम्भ कूड़े के ढेर में तब्दील हो चुका है कूड़े से निकलने वाली दुर्गंध से संक्रामक बीमारियों का खतरा भी बना हुआ है। स्थानीय लोग प्रशासन से कूड़ा हटवाने को लेकर कई बार गुहार भी लगा चुके हैं लेकिन जिम्मेदार अधिकारी, जनप्रतिनिधि धृतराष्ट्र बन चुके हैं ।
गौरतलब है कि शहीद स्तम्भ केराकत जौनपुर मार्ग पर स्थित होने से तमाम आला अधिकारियों एंव जनप्रतिनिधियों का आवागमन शहीद स्तम्भ से ही होता रहता है बावजूद इसके कूड़े के ढ़ेर में तब्दील शहीद स्तम्भ की बदहाली किसी भी जिम्मेदार को नज़र नहीं आता। जिन क्रांतिकारियों ने देश के लिए खुद को बलिदान किया आज उनकी शहादत को कूड़े में तब्दील होकर अपमानित होना पड़ रहा है। जनप्रतिनिधिओं और जिम्मेदार अधिकारियों के उदासीन रवैये से आम जनमानस में जनाक्रोश बढ़ रहा है।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : सड़क दुर्घटना में पिता-पुत्र गम्भीर रूप से घायल
Next articleजौनपुर : चन्दवक पुलिस ने चोरी की बाइक के साथ 02 शातिर अभियुक्तों को किया गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏