जौनपुर : श्रीमती राजदेई सिंह महिला पीजी कॉलेज में हुआ रासेयो के सप्त दिवसीय विशेष शिविर का समापन

जौनपुर : श्रीमती राजदेई सिंह महिला पीजी कॉलेज में हुआ रासेयो के सप्त दिवसीय विशेष शिविर का समापन

शाहगंज।
अनूप जायसवाल
तहलका 24×7
           क्षेत्र के ताखा पश्चिम चिरैया मोड़ बाजार स्थित श्रीमती राजदेई सिंह महिला पीजी कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर का समापन समारोह रविवार को सम्पन्न हुआ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्य अतिथि ओमप्रकाश चौबे, शिवकुमार यादव एवं महाविद्यालय के प्रबंधक डॉ आरपी सिंह ने किया। उन्होंने स्वयं सेविकाओं को राष्ट्रीय सेवा योजना के बारे में जानकारी दिया और समाज में अपनी सेवाएं देने को कहा। कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना से अंजली जायसवाल व रागिनी चौहान ने किया। स्वागत गीत मधु यादव व संजू सोनी ने प्रस्तुत किया।

राष्ट्रीय गीत, नाटक और कविताएं भी प्रस्तुत की गईं। मुख्य अतिथि ने कहा कि यह शिविर का समापन नहीं है अब आप प्रशिक्षित समाजसेवी हो गई हैं आज से समाज में जहां भी आपकी आवश्यकता है वहां अपनी सेवाएं दें। अंजली अग्रहरि ने स्वयं सेविकाओं को स्वामी विवेकानंद, अब्दुल कलाम, बाबा साहब आदि महापुरुषों का उदाहरण दिया।


कार्यक्रमाधिकारी डॉ करुणा द्विवेदी ने सात दिवसीय शिविर की आख्या प्रस्तुत कर सभी का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर डॉ शशिकला सिंह, मीनू सिंह, भानु प्रताप सिंह, सुषमा पाण्डेय, सरिता यादव, प्रभाकर यादव, प्रमोद यादव स्वयं सेविकाओं में अंजली जायसवाल, सुमन यादव, अंतिमा यादव, मधु यादव, अंजली अग्रहरि, खुशी गुप्ता, संजू सोनी, आसिया बानो, रागिनी चौहान, नैंसी, सुमन आदि का सहयोग रहा।
Feb 21, 2021

Previous articleजौनपुर : रक्तदान… जरूरतमंद को जीवन दान- राजेश कुमार वर्मा
Next articleजौनपुर : लोक साहित्य संरक्षण में अनुवाद की बड़ी भूमिका- कुलपति
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏