जौनपुर : श्रीराम लीला समिति की प्रशासनिक बैठक आयोजित

जौनपुर : श्रीराम लीला समिति की प्रशासनिक बैठक आयोजित

शाहगंज।
राजकुमार अश्क
तहलका 24×7
               डेढ़ सौ वर्षों से अधिक पुरानी नगर की ऐतिहासिक रामलीला समिति की दुर्गापूजा, दशहरा और भरत-मिलाप के मद्देनजर शुक्रवार को प्रशासनिक बैठक का आयोजन किया गया। रामलीला भवन पर उप जिलाधिकारी नीतीश कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई।
लीला प्रमुख इंदुनाथ पांडे बैजू महराज के मंत्रोच्चार पर समिति के अध्यक्ष रामनारायन अग्रहरि, एसडीएम नितीश कुमार, क्षेत्राधिकारी अंकित कुमार ने प्रभु श्रीराम की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ बैठक की शुरुवात की। लीला मंचन से जुड़ी समस्याओं पर ध्यान आकर्षित कराते हुए नगर की जर्जर सड़कों, जर्जर बिजली के तार व ट्रांसफार्मर, लीला मंचन के समय निर्बाध विद्युत आपूर्ति, रामरथ भ्रमण के मार्ग में लटकते विद्युत तार, रामलीला मैदान में प्रकाश की व्यवस्था, मेला क्षेत्र में सचल शौचालय, पानी के टैंकर, लीला स्थल पर स्वच्छता, दुर्गापूजा पंडालों सहित मेला क्षेत्र में पुलिस स्तर पर सुरक्षा व्यवस्था और मेला समय के दौरान नगर में बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक आदि तमाम समस्याओं के निवारण की जिम्मेदार अधिकारियों से अपील की।
एसडीएम नीतीश कुमार ने समस्याओं को गंभीरता पूर्वक संज्ञान लेते हुए लोक निर्माण विभाग की गैरमौजूदगी पर कड़ी नाराजगी जाहिर की। विद्युत विभाग सहित अन्य संबंधित विभागों को समस्याओं के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। साथ ही समिति के कार्यकर्ताओं से अपील की कि सरकार द्वारा जारी निर्देशों का पालन करें। क्षेत्राधिकारी अंकित कुमार ने सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था के प्रति आश्वस्त किया। चेयरमैन प्रतिनिधि प्रदीप जायसवाल ने आश्वासन दिया कि नवरात्रि से पहले ही सड़कों के मरम्मत सहित नए निर्माण का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। समिति के अध्यक्ष राम नारायण अग्रहरि ने बताया कि दो अक्टूबर से 19 अक्टूबर तक लीला मंचन, दशहरा और भरत मिलाप का आयोजन होगा। कार्यक्रम का संचालन फिरतुराम यादव ने किया।
बैठक में घनश्याम जायसवाल, श्याम जी गुप्ता, विनोद अग्रहरि, अनिल मोदनवाल, कमलेश अग्रहरि, रामप्रसाद अग्रहरि, लालचंद विश्वकर्मा, अशोक अग्रहरि, अनिल अग्रहरि, गिरधारी लाल समेत तमाम कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित रहे।
Previous articleपं. दीन दयाल जयन्ती की पूर्व संध्या पर महिला मोर्चा ने किया श्रद्धा-सुमन अर्पित
Next articleजौनपुर : मदिरा के शौकीनों के मतलब की खबर…
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏