जौनपुर : संस्कार भारती द्वारा दीपावली आनंद मिलन उत्सव सम्पन्न

जौनपुर : संस्कार भारती द्वारा दीपावली आनंद मिलन उत्सव सम्पन्न

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                समाजसेवी संस्था संस्कार भारती द्वारा रविवार की रात नगर पालिका परिषद स्थित पण्डित दीनदयाल उपाध्याय सभागार में दीपावली आनंद मिलन समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न प्रतियोगिताओं में बच्चों ने प्रतिभाग किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के नगर कार्यवाह हनुमान प्रसाद और मुख्य अतिथि काशी प्रांत के संगठन मंत्री दीपक जी ने किया। दीप प्रज्वलन के बाद कार्यक्रम को प्रारंभ किया गया। जिसमें विभिन्न प्रकार के मनोरंजक, ज्ञानवर्धक और सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के अलावा प्रतिस्पर्धात्मक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। संस्था के सह मंत्री राजकुमार कसेरा द्वारा रंगोली का चित्र बनाया गया जिसकी सभी सदस्यों ने प्रशंसा की। बच्चों से सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता एवं भारतीय परंपरा से संबंधित श्लोक पूछे गए।

पारिवारिक कार्यक्रम में पांच जोड़ों द्वारा दिया और बत्ती द्वारा दीपक जलाने की प्रतियोगिता कराई गई। पुरुषों से धोती पहनने की प्रतियोगिता कराई गई। सेब खाओ प्रतियोगिता, धागे में फूल माला पिरोने की प्रतियोगिता, ऑलपिन जोड़ो प्रतियोगिता, ग्लास के द्वारा मीनार बनाने की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। श्रेया, आकृति, अंशिका ने अभिनय नृत्य प्रस्तुत किया।
कार्यक्रम का संचालन मंत्री रचित चौरसिया ने किया। अंत में संस्था के अध्यक्ष श्रवण कुमार ने आगंतुकों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में संस्था के संरक्षक संजय, अरविंद, सीमा, अनुपम, पूनम, गंगा, श्रवण, अजेंन्द्र, आनंद, अमित, दीपक सिंह, राजकुमार आदि सदस्य उपस्थित रहे।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : भूमि विवाद में हुई मारपीट में 11 घायल
Next articleजौनपुर : प्रांतीयकरण और सिटीजन चार्टर के लिए संघर्ष तेज होगा- विनय कुमार वर्मा
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏