जौनपुर : सच्ची सेवा की नज़ीर पेश कर रहे हैं समाजसेवी राजेश

जौनपुर : सच्ची सेवा की नज़ीर पेश कर रहे हैं समाजसेवी राजेश

# एक विक्षिप्त अर्धनग्न व्यक्ति को पहनाएं अपने हाथों से नये कपड़े

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                  जनपद जौनपुर के चर्चित और लोकप्रिय सक्रिय सामाजिक कार्यकर्ता और व्यवसाय प्रबंधन विभाग पूर्वांचल विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफ़ेसर राजेश कुमार आये दिन विक्षिप्त लोगों की सेवा करते रहते हैं। अक्सर वह विक्षिप्त जो अर्धनग्न अवस्था में टहलते हैं उनको नये कपड़े पहनना, उनके चोट आदि की सफाई कर मलहम पट्टी करना राजेश जी की दिनचर्या में शामिल हो गया है।
इसी क्रम में बुधवार की सांंय विश्वविद्यालय से वापस आते समय शाही पुल के पास इंदिरा मार्केट में एक विक्षिप्त व्यक्ति को देखा जो अर्धनग्न अवस्था में इधर- उधर टहल रहा था। समाजसेवी राजेश की निगाह जैसे ही उस पर पड़ी उन्होंने तत्काल उसको अपने हाथोंसे नए कपड़े पहनाए। जिसकी भूरि-भूरि प्रशंसा हो रही है।
इस बाबत समाजसेवी राजेश कुमार से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि जैसे ही वह मुझे दिखा मैंने उसका हाथ पकड़ लिया वह मानसिक रूप से विक्षिप्त था इसलिए वह भागने की कोशिश कर रहा था और बहुत गालियां भी दे रहा था लेकिन वह अर्धनग्न अवस्था में था इसलिए मानवता के नाते मैंने उसके शरीर से सारे सड़े, बदबूदार और फटे पुराने कपड़ों को फाड़ करके निकाल दिया उसके बाद उसके गले में प्लास्टिक की पतली- पतली रस्सी लपेटी हुई थी उसको बगल की दुकान से कैंची मांग करके काट कर के निकाल दिया। बाद में मैंने उसको कुछ खाने पीने के लिए दिया और फिर उसको छोड़ दिया ऐसी विशेष मानव सेवा देखकर के वहां सड़क किनारे खड़ी भीड़ ने समाजसेवी राजेश की भूरि भूरि प्रशंसा की। ऐसी विशेष मानव सेवा करके समाजसेवी राजेश को बहुत आत्म संतोष एंव खुशी मिली और इस समाज सेवा में हिमांशु का सहयोग रहा।
Previous articleजौनपुर : युवक के अपहरण की आशंका से हलकान परिजनों ने लगाई पुलिस से गुहार
Next articleसमाज को जोड़ने में युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण- सुबोधकांत सहाय
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏