जौनपुर : “सड़क सुरक्षा और यातायात के नियम” विषय पर निबंध प्रतियोगिता आयोजित

जौनपुर : “सड़क सुरक्षा और यातायात के नियम” विषय पर निबंध प्रतियोगिता आयोजित

# राजकीय महिला महाविद्यालय में सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत आयोजित की गई प्रतियोगिता

शाहगंज।
राजकुमार अश्क
तहलका 24×7
                उत्तर प्रदेश सरकार के आदेशानुसार पूरे प्रदेश में चलाए जा रहे सड़क सुरक्षा अभियान के अन्तर्गत प्रदेश के लगभग सभी संस्थान, विद्यालय, महाविद्यालय द्वारा अपने अपने तरीके से कार्यक्रम आयोजित करके लोगों जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है। इसी जागरूकता अभियान के क्रम में शाहगंज क्षेत्र के एकमात्र राजकीय महिला महाविद्यालय में “सड़क सुरक्षा और यातायात के नियम” विषय पर एक निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें महाविद्यालय की छात्राओं ने बेहद उत्साह के साथ प्रतियोगिता में भाग लेकर अपनी लेखनी के कौशल का परिचय दिया।

प्रतियोगिता में महाविद्यालय की छात्राओं में कंचन मिश्रा, नीतू यादव, रूबी तिवारी, काजल चौरसिया, समरीन , बबीता, सुजाता यादव, साक्षी आदि ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. नूर तलअत ने मानव जीवन के महत्व को समझाते हुए सड़क सुरक्षा और यातायात व्यवस्था के बारे में बारीकी से जानकारी दी तथा छात्राओं को यातायात के नियमों का पालन करने के लिए संकल्पित किया वहीं अपने आसपास के लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करने का निश्चय किया। इस दौरान प्रो. संजय कुमार ने यातायात के नियम पर प्रकाश डालते हुए इसके पालन हेतु लोगों में जागरूकता लाने की जरूरत पर बल दिया। प्रतियोगिता में जज की भूमिका का निर्वहन प्रो. संजय वर्मा, प्रो. अविनाश चंद यादव, रचना यादव ने किया। डॉ सत्येंद्र कुमार एवं प्रो. ओमप्रकाश वर्मा ने सभी आगन्तुकों का स्वागत किया।

कार्यक्रम संयोजिका डॉ पूजा गुप्ता ने सभी उपस्थित अतिथियों, पत्रकारों एवं छात्राओं को धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर डॉ मोती चंद यादव, डॉ ओमप्रकाश, प्रो. अखिलेश कुमार, डॉ संदीप कुमार यादव, डॉ रवि प्रकाश, डॉ सर्वजीत सिंह, शिखा त्रिगुणायत, रत्नेश कुमार यादव, सुरेश यादव, अनुराग यादव आदि उपस्थित रहे।
Feb 06, 2021

Previous articleजौनपुर : वेद प्रकाश बनाए गये पाक्सो एक्ट के विशेष लोक अभियोजक
Next articleजौनपुर : दिव्यांगजनो को कृत्रिम अंग व सहायक उपकरणों वितरण हेतु लगेगा शिविर
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏