जौनपुर : “सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा” विषय पर स्लोगन व पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित

जौनपुर : “सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा” विषय पर स्लोगन व पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित

# राजकीय महिला महाविद्यालय की जागरूक छात्राओं ने लिया बढ़ चढ़कर हिस्सा

शाहगंज।
राजकुमार अश्क
तहलका 24×7
              प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे महीने भर के सड़क सुरक्षा अभियान के कार्यक्रम को सफल बनाने का बीड़ा लगभग हर संस्था ने उठाया है। सभी कालेज, विद्यालय एवं महाविद्यालय इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अपने अपने स्तर से कार्यक्रम आयोजित करके लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं। प्रदेश सरकार के इस अभियान को सफल बनाने का एक सफल प्रयास शाहगंज क्षेत्र के एकमात्र राजकीय महिला महाविद्यालय के शिक्षकों ने भी किया।

शिक्षकों द्वारा मंगलवार को महाविद्यालय में “सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा” विषय पर स्लोगन तथा पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें महाविद्यालय की छात्राओं ने पूरे उत्साह के साथ प्रतिभाग किया। कुछ छात्राओं के स्लोगन और पोस्टर इतने आकर्षक बने थे कि जज की भूमिका निभा रहे अध्यापकों को भी निर्णय लेने में बहुत मशक्कत करनी पड़ी।

सभी प्रतिभागियों के स्लोगन और पोस्टर को कई स्तर पर जांचने के पश्चात स्लोगन में प्रथम स्थान समरीन फातिमा को, द्वितीय स्थान ब्युटी यादव को, जबकि शिवानी मौर्या को तृतीय स्थान दिया गया। शिखा श्रीवास्तव, अंजू यादव, अनामिका यादव, निधि मौर्या को सांत्वना पुरस्कार प्राप्त हुआ। वहीं पोस्टर प्रतियोगिता में रूबी तिवारी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, सुजाता को द्वितीय तथा तृतीय स्थान पर अजी़ज फातिमा रहीं। सांत्वना पुरस्कार के लिए काजल चौरसिया एवं खुश्बू यादव का चयन किया गया।

महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ नूर तलअत ने सभी प्रतिभागियों का उत्साह वर्धन करते हुए अपने सम्बोधन में कहा कि किसी भी प्रतियोगिता में पुरस्कार प्राप्त करना बड़ी बात नहीं होती है, बड़ी बात यह होती कि आपने उसमें प्रतिभाग किया। मै सभी छात्राओं को जीवन में आगे बढ़ने की शुभकामनाएं देती हूँ और उन छात्राओं को बधाई देती हूँ जिन्हें पुरस्कार प्राप्त हुआ है। मगर वे छात्राएं निराश न हो जिन्हें पुरस्कार नहीं मिला है वे असफल नहीं है उनके अन्दर भी प्रतिभा है, असफलता हमें यह बताती है कि सफलता का प्रयत्न पूरे मन से नहीं किया गया। आप लोग निराश न हो जीवन में और भी मौके आएगें जब आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा।

इस अवसर पर निर्णायक की भूमिका प्रोफेसर अविनाश चंद्र यादव, डा सत्येंद्र कुमार एवं पूजा गुप्ता ने निभाई।प्रतियोगिता के समय डा मोती चन्द्र यादव, प्रोफेसर अखिलेश कुमार, डा संदीप कुमार यादव, डा रवि प्रकाश, डा सर्वजीत सिंह, ओम प्रकाश मिश्र, शिखा त्रिगुणायत, सुरेश यादव, सन्तोष कुमार, अनुराग यादव आदि उपस्थित थे।
Feb 09, 2021

Previous articleजौनपुर : दहेज हत्या में वांछित अभियुक्त को बरसठी पुलिस ने किया गिरफ्तार
Next articleजौनपुर : गैंगस्टर एक्ट के दो वांछित अभियुक्तों को नेवढ़िया पुलिस ने किया गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏