जौनपुर : समस्या का बिना समाधान किए निस्तारण की रिपोर्ट लगाकर अधिकारी कर रहे हैं मुख्यमंत्री कार्यालय को गुमराह

जौनपुर : समस्या का बिना समाधान किए निस्तारण की रिपोर्ट लगाकर अधिकारी कर रहे हैं मुख्यमंत्री कार्यालय को गुमराह

# नलकूप विभाग के फर्जीवाड़े से हलकान हैं अन्नदाता, महीनों से खराब नलकूप की सही होने की लगा दी रिपोर्ट

केराकत।
विनोद कुमार
तहलका 24×7
                प्रदेश सरकार एक ओर जहां किसानों की आय दुगनी करने के लिए कई प्रयास कर रही है तो वही सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं पर कुछ अफसर पलीता लगाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे है ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है जहां महीनों से खराब नलकूप की आनलाइन शिकायत पर लापरवाह जिम्मेदारान बगैर नलकूप को सही करे ही समस्या के निस्तारण की रिपोर्ट लगा दिए।

बताते चलें कि तहसील क्षेत्र अंतर्गत नदौली ग्राम स्थित क्रमांक 165 के नलकूप तीन महीनों से बन्द पड़ने से 30 एकड़ की फसल की सिंचाई पर काफी असर पड़ता दिखाई दे रहा जिससे स्थानीय किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय किसानों में दीप नरायन सिंह द्वारा बताया गया कि 3 महीनों से बन्द पड़े नलकूप की शिकायत अवर अभियंता नलकूप विभाग से किया गया था किंतु शिकायत किये जब काफी समय बीत जाने पर नलकूप नही बनाया गया तो मुख्यमंत्री कार्यालय के शिकायत प्रकोष्ठ में शिकायत किया गया कुछ समय बीत जाने के बाद जब पुनः पता किया गया तो मुख्यमंत्री कार्यालय से बताया गया कि आप लोगों की शिकायत पर असिस्टेंट कार्यालय नलकूप विभाग को आदेश किया गया था।

जिसका रिपोर्ट लगाया गया कि नलकूप बना दिया गया। यह सुनते ही स्थानीय किसानों के मानों पैर के नीचे से जमीन ही खिसक गई। किसान हैरान व परेशान हो गए अब किसानों को कुछ नहीं सूझ रहा कि वो किससे शिकायत करें शिकायत के निवारण के फर्जी रिपोर्ट नलकूप विभाग द्वारा लगाया जाना किसानों की बेहतरी को तो नही दर्शाता है। ऐसे में किसानों की आय दुगनी करने की बात किसानों के साथ बेईमानी ही साबित होती दिख रही है। किसानों में दीप नरायन सिंह, सञ्जय सिंह, नरेंद्र सिंह, चिंटू सिंह, प्यारे, मनबोध, शम्भु सरोज, जगरनाथ सरोज आदि ने अपनी नाराजगी व्यक्त की।
Feb 24, 2021

Previous articleजौनपुर : जालसाजों ने महिला के खाते से उड़ाया साढ़े तीन लाख रुपये
Next articleजौनपुर : अखबार का बकाया मांगने पर दबंगों ने अखबार वितरक को पीटा
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏