जौनपुर : समाजसेवी ज्ञान प्रकाश सिंह ने बांटे 600 जरूरतमंदों को भोजन पैकेट

जौनपुर : समाजसेवी ज्ञान प्रकाश सिंह ने बांटे 600 जरूरतमंदों को भोजन पैकेट

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका24×7
           राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के अनुषांगिक संगठन सेवा भारती के बैनर तले समाजसेवी ज्ञान प्रकाश सिंह ने नगर के परमानतपुर, शास्त्री नगर में कोरोना काल में जरूरतमंदों के लिए भोजन बनाने के लिए नव निर्मित किचन का उद्घाटन किया। किचेन का उद्घाटन फीता काटकर किया गया तत्पश्चात काशी प्रांत के आरएसएस के प्रांत कार्यवाह मुरली पाल ने कहा कि जरूरतमंद की सेवा संघ का उद्देश्य है।

जौनपुर सहित काशी प्रांत के सभी जनपदों में संघ के अनुषांगिक संगठन सेवा भारती, भारत विकास परिषद, विश्व हिंदू परिषद, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, कुटुंब प्रबोधन टाइम और आरोग्य भारती के कार्यकर्ताओं की टोली विभिन्न प्रकार की सेवा कार्य में हाथ बंटा रही है। सेवा कार्य संघ के कार्यकर्ता स्वयं के यश के लिए नहीं अपितु समाज व राष्ट्र के लिए करते हैं। जिला संघचालक डॉ वेद प्रकाश सिंह ने बताया कि जनपद के 10 कोविड-19 अस्पताल मे देखभाल करने वाले परिवारों को दोपहर और रात में भोजन कराया जा रहा है। प्रतिदिन किचन से 600 पैकेट भोजन का वितरण कराया जाएगा।
सेवा भारती के विभाग संयोजक डॉ संजय पांडे ने कहा कि कोविड मरीजों के तीमारदारों व फुटपाथ के जरूरतमंद दुकानदार, रिक्शा चालक तथा भिखारियों को सेवा भारती भूखा नहीं रहने देगी, लॉकडाउन से प्रभावित दैनिक मजदूरों के साथ आरएसएस सदैव खड़ा रहता है। आवश्यकता तक भोजन वितरण का कार्यक्रम अनवरत चलता रहेगा। इस मौके पर नगर कार्यवाह रजनीश, सेवा प्रमुख राजीव सिंह, रविंद्र कुमार सिंह, सत्यप्रकाश सिंह, प्रेमचंद शुक्ला, नीरज श्रीवास्तव, बबलू दुबे, मुन्ना सिंह, सुनील यादव, मिथिलेश तिवारी और संजय कुमार गुप्ता आदि उपस्थित थे। अंत में उद्घाटन समारोह में आए हुए सभी आगंतुकों का ज्ञान प्रकाश जी के प्रतिनिधि शिवा सिंह ने आभार व्यक्त किया।
Previous articleजौनपुर : श्रद्धाभाव से मनाई गई परशुराम जयंती
Next articleचित्रकूट हत्याकांड : इटैलियन 9 एमएम पिस्टल कैसे पहुंची जेल के अंदर ?
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏