जौनपुर : समाज का सजग प्रहरी होता है शिक्षक- अरुण कुमार यादव

जौनपुर : समाज का सजग प्रहरी होता है शिक्षक- अरुण कुमार यादव

# सेवानिवृत्त के बाद उसका बढ़ जाता है दायरा

खुटहन।
मुलायम सोनी
तहलका 24×7
                 क्षेत्र अंतर्गत बड़नपुर पूर्व माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में आयोजित सेवानिवृत्त शिक्षक सत्कार समारोह को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी अरुण कुमार यादव ने कहा कि शिक्षक समाज का सजग प्रहरी होता है वह कभी सेवा निवृत्त नहीं होता। स्कूली शिक्षा की जिम्मेदारी से हटने के बाद भी वह समाज और देश को निरंतर ऊंचाई पर ले जाने के लिए अपनी रचनात्मक क्षमता का प्रयोग करता रहता है। इसी प्रवृत्ति के चलते वह सर्वत्र सम्माननीय होता है। उन्होंने इसी विद्यालय से कार्यमुक्त हुए शिक्षक अबूलुकमान को अंगवस्त्र, स्मृति चिह्न और धार्मिक पुस्तक भेंट किया।

कार्क्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि ने देवी सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलित कर किया। विद्यालय की छात्रा सनूपा, सोनम और लक्ष्मी ने सरस्वती वंदना और श्वेता, मल्लिका और अंकिता ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। इस दौरान छात्रों के द्वारा प्रस्तुत किए गये राष्ट्रीय गीत, एकांकी नाटक, कौव्वाली और नृत्य ने उपस्थितो का मन मोह लिया। समारोह के बतौर अध्यक्ष जिला पंचायत सदस्य डाक्टर सर्वेश राजभर ने कहा कि दुनिया में सिर्फ एक शिक्षक ही है, जो अपने शिष्य को खुद से ऊपर योग्यता हासिल करने पर स्वयं पर गुरूर करता है। वह कभी भी छात्र को जाति, धर्म और मजहब के आइने से नहीं देखता। इस मौके पर कैलाश पटेल, सौरभ सिंह, अशोक पाल, पुष्पा यादव, योगेश यादव, विवेक सिंह, जिलेदार आदि मौजूद रहे। संचालन सुभाष उपाध्याय ने किया।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : 20 नवम्बर 2021 को लगेगा “वृहद रोजगार मेला”
Next articleजौनपुर : वाराणसी -लखनऊ सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन बुधवार से शुरू
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏