जौनपुर : सरकारी नमक है या जहरीला प्लास्टिक?

जौनपुर : सरकारी नमक है या जहरीला प्लास्टिक?

# नमक बढ़ा रहा गरीबों के जान का खतरा, घंटे भर में भी नहीं घुल रहा पानी में नमक

केराकत।
विनोद कुमार
तहलका 24×7
                प्रदेश भर में 80 हजार राशन दुकानों पर मुक्त डबल राशन वितरण शुरू किया गया था जिसका शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किया गया था। लाभार्थियों को राशन के साथ दाल, तेल व नमक दिया जा रहा है।गरीबों को निःशुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराने की सरकारी योजना के तहत सरकारी कोटे की दुकानों से दिए जा रहे नमक को पानी मे घोलने पर एक घण्टा बाद भी एक चौथाई नमक भी नहीं घुल पा रहा है पानी मे डालने के बाद कुछ पदार्थ शीशे की तरह चमकने के साथ साथ पत्थर की छोटे छोटे कण भी दिखाई दे रहे है।

करीब हर गॉवो से नमक को लेकर यही शिकायत सुनने व देखने के बाद कुछ लोगो ने सत्यता जांचा तो शिकायत की पुष्टि हुई। बाबजूद इसके भी धड़ल्ले से सरकारी कोटे पर यही नमक दिया जा रहा है।नमक खाने की वजह से अगर कोई बीमार होता है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा? क्योंकि शिकायत के बाद भी गरीब व असहायों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है जबकि जिला प्रशासन आंख बंद कर मौन बैठा हुआ है।आखिर ये सवाल करे तो किससे करे बहरहाल कब और कैसे गैर जिम्मेदार लोगों पर कार्यवाही होगी ये जिम्मेदार ही तय करेंगे।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : आम की लकड़ी के साथ तीन लकड़कट्टे गिरफ्तार
Next articleजौनपुर : पीएम मोदी के दीर्घायु होने के लिए किया गया पूजन-हवन
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏