जौनपुर : सराहनीय कार्य ! एक मजदूर ने 110 जरूरतमंदों को वितरित किया कंबल

जौनपुर : सराहनीय कार्य ! एक मजदूर ने 110 जरूरतमंदों को वितरित किया कंबल

# गरीब तबके के व्यक्ति द्वारा किए गए पुनीत कार्य की हो रही है चहुंओर प्रशंसा

# लगातार छठवें वर्ष वितरित किया जरूरतमंदों व असहायों को कम्बल

नेवढ़िया।
दीपक श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                विकास खण्ड रामनगर के अहिरौली गाँव निवासी त्रिलोकीनाथ सरोज ने इंसानियत को जिंदा रखने का कार्य करते हुए खुद आर्थिक तंगी से जूझ रहे है उसके बाद भी अहिरौली गाँव के ही मुशहर बस्ती सहित अन्य जरूरतमंद गरीबों को ठंड के कहर को बढ़ते देख सहयोग में शनिवार को 110 कंबल बाट कर क्षेत्र के लोगो को सोचने पर मजबूर कर दिया। वहीं त्रिलोकीनाथ के इस पुनीत कार्य का क्षेत्र में जगह जगह चर्चा का विषय बना हुआ है।

त्रिलोकीनाथ ने बताया कि ठंड का समय गरीबों के लिए बहुत ही कष्ट दायक होता है ऊनी कपड़े ना होने से गरीब परिवार को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है इसलिए मैं पूरे एक वर्ष मेहनत मजदूरी करके एक एक पैसा जोड़कर जरूरतमंद गरीबों में छः वर्षों से लगातार कंबल बाटने का कार्य कर रहा हूं और प्रयास करूंगा कि आने वाले हर वर्ष मैं पैसे इकट्ठा करके अपने समकक्ष के लोगो मे कंबल बाटने का कार्य करता रहूं, क्योकि सात वर्ष पहले मैं स्वयं ठंड के मौसम में बचने के लिए लोगों से गर्म कपड़े मांगकर पहनता था, ग्रामप्रधान द्वारा गाँव के गरीबों में कम्बल वितरित किया जाता था जिसमे हमे भी कम्बल मिलता था तभी से मेरे मन मे अभिलाषा जागी कि मैं भी मेहनत मजदूरी करके जरूरतमंदो में कम्बल वितरित करूँगा, उसके अगले वर्ष से ही पूरे वर्ष मेहनत मजदूरी करके एक एक पैसा जोड़कर जरूरतमंदों में कम्बल वितरित करने का कार्य शुरू कर दिया। छः वर्षों से जरूरतमंदों में मैं कम्बल वितरित कर रहा हु जबकि मेरे पास आज भी पहनने के लिए अच्छे कपड़े नही है। इस अवसर पर उपस्थित प्रधान आशीष दुबे उर्फ पप्पू ने त्रिलोकीनाथ सरोज द्वारा किये जा रहे इस पुनीत कार्य का सराहना करते हुए कहा कि यह अपने समाज के लिए एक बहुत बड़ी मिशाल है।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : जर्जर बिजली का खम्भा कभी भी हो सकता है धराशाई
Next articleजौनपुर : महिला ने दिया तीन शिशुओ को जन्म, सभी स्वस्थ
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏