42.8 C
Delhi
Saturday, May 18, 2024

जौनपुर : सरोजनी नायडू का संघर्ष महिलाओं के लिए प्रेरणास्त्रोत- जगदीश राय

जौनपुर : सरोजनी नायडू का संघर्ष महिलाओं के लिए प्रेरणास्त्रोत- जगदीश राय

# सपाईयों ने राष्ट्रीय महिला दिवस के रुप में मनाया सरोजनी नायडू की जयंती

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
             समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर सपा के जफराबाद विधानसभा क्षेत्र के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं द्वारा बालिका सरस्वती इण्टर कालेज सिरकोनी के प्रांगण में प्रदेश की प्रथम महिला राज्यपाल सरोजनी नायडू की जयंती राष्ट्रीय महिला दिवस के रुप में मनाते हुए उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर विस्तार से प्रकाश डाला।

कार्यक्रम में बोलते हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री जगदीश नारायण राय ने कहा कि श्रीमती नायडू का जीवन संघर्षों से भरा रहा उनकी जीवनशैली महिलाओं के लिए प्रेरणास्तोत्र है, उनके बताये रास्ते पर चलकर जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाया जा सकता है। उनकी सहजता, सरलता के साथ उनकी कविताऐं भी प्रेरणादायी है। कार्यक्रम आयोजक नन्दलाल यादव ‘नन्दू’ ने कहा कि सरोजनी नायडू शिक्षा को लेकर बेहद संवेदनशील महिला थी और उनका मानना था कि शिक्षा से ही महिलाओं की आर्थिक, सामाजिक, राजनीतिक स्थिति में सुधार लाया जा सकता है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता रमेश साहनी अध्यक्ष जफराबाद विधान सभा ने किया। इस मौके पर सीमा सिंह चौहान को महिला शाखा का जफराबाद विधानसभा का अध्यक्ष, रेखा को महासचिव नियुक्त किया गया। कार्यक्रम में अवधनाथ पाल, इन्दु प्रकाश सिंह, रत्नाकर चौबे, अजय त्रिपाठी, लकी त्रिपाठी, राजेन्द्र टाइगर सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
Feb 13, 2021

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37411399
Total Visitors
397
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

अज्ञात वाहन की चपेट में आने से अधेड़ की मौत

अज्ञात वाहन की चपेट में आने से अधेड़ की मौत शाहगंज, जौनपुर।  गुलाम साबिर  तहलका 24x7               ...

More Articles Like This