जौनपुर : सवा सौ बीड़ी मजदूरों का किया स्वास्थ्य परीक्षण

जौनपुर : सवा सौ बीड़ी मजदूरों का किया स्वास्थ्य परीक्षण

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
                भारत सरकार श्रम एवं रोजगार मंत्रालय श्रम कल्याण संगठन (इलाहाबाद परिक्षेत्र) के तत्वावधान में बुधवार को स्वयं सेवी संस्था आजाद शिक्षा केंद्र कार्यालय में बीड़ी श्रमिकों के लिए एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 125 मजदूरों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें नि:शुल्क दवाइयां दी गई।

स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान आजाद शिक्षा केंद्र के संस्थापक निसार खान ने भारत सरकार की ओर से संचालित योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना पेंशन में एक बैच के लोग अपना रजिस्ट्रेशन करा कर लाभ ले रहे हैं। दूसरे बैच में छूटे हुए श्रमिक अपना रजिस्ट्रेशन करा कर लाभ लेंगे। स्वयं सेवी संगठन के लोग इसमें अपना सहयोग देंगे। इस दौरान डॉ आलोक वर्मा ने बीड़ी श्रमिकों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। इससे पहले अब्दुल्ला फारुक ने शिविर का उद्घाटन किया। सहयोग में सभाजीत यादव, हरीराम भील, ज्योतिका श्रीवास्तव, सूफियान अहमद, मनोज कुमार, बीनू, रीमू, बृजेश यादव,आफताब आलम आदि रहे।
Mar 03, 2021

Previous articleजौनपुर : छात्राओं ने मिशन शक्ति के तहत निकाली जागरूकता रैली
Next articleजौनपुर : सड़क दुर्घटना में महिला की दर्दनाक मौत, युवक गम्भीर
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏