जौनपुर : सांस लेने में दिक्कत हो तो फौरन पहुंचे हास्पिटल- एसडीएम

जौनपुर : सांस लेने में दिक्कत हो तो फौरन पहुंचे हास्पिटल- एसडीएम

# घरेलू उपचार में न गवाएं समय, तबियत बिगड़ने से पहले ही चिकित्सकों से लें परामर्श

# सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आक्सीजन कंसंट्रेटर समेत समस्त जीवन रक्षक दवाएं हैं उपलब्ध

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
               उप जिलाधिकारी राजेश कुमार वर्मा ने बताया कि देखने में आ रहा है कि अधिकांश लोग सांस लेने की दिक्कत आने पर घर पर ही घरेलू नुस्खे आजमा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में खांसी और सांस लेने में तकलीफ होने पर घर में ही रहकर आक्सीजन आदि की व्यवस्था कर घर पर ही उपचार कर रहे हैं और तबियत ज्यादा बिगड़ने पर हास्पिटल की ओर दौड़ रहे हैं। जो खतरनाक साबित हो रहा है और लोग काल के गाल में समा रहे हैं।

एसडीएम श्री वर्मा ने आम जनमानस से अपील की है कि सांस लेने में जरा सी भी दिक्कत हो तो तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र या अपने नजदीकी हास्पिटल में तुरंत दिखाएं। जिससे समय रहते सही उपचार कर चिकित्सक अनहोनी टाल सके। एसडीएम ने आगे बताया कि शाहगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आक्सीजन कंसंट्रेटर व जीवन रक्षक दवाएं समेत सभी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हैं।
किसी भी व्यक्ति को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समेत किसी भी हास्पिटल में स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या आ रही है। और अस्पताल में इलाज नहीं हो पा रहा है या कोई समस्या होती है तो तत्काल हमारे सीयूजी नम्बर 9454417112 पर सम्पर्क कर सकता है। प्रशासन की मंशा है कि किसी भी व्यक्ति को स्वास्थ्य सेवाओं के लिए इधर-उधर भटकना न पड़े और सरकारी अस्पतालों समेत निजी अस्पतालों में भी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जा सके।
Previous articleजौनपुर : कंटेनमेंट जोन घोषित के कारण नई सब्जी मंडी 13 मई तक पूर्णतः बंद
Next articleजौनपुर : लाॅकडाउन का सख्ती से पालन हो- मनीष वर्मा
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏