जौनपुर : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर उड़ रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

जौनपुर : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर उड़ रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

# वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए लोगों ने लगाई लंबी लाइन

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                  स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर बेखौफ होकर एक दूसरे से बिल्कुल सट कर लोगों ने लाइन लगाई हुई है। जबकि शाहगंज में कोरोना के संक्रमण का ग्राफ धीरे-धीरे जोर पकड़ रहा है। शासन प्रशासन पूरी तरीके से फेल होता दिखाई दे रहा है। जहां योगी सरकार संसाधनों को बढ़ाने की बात कर रही है वहीं तहसील स्तर पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों की यह दुर्दशा देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि सरकार द्वारा सारी योजनाएं कहीं ना कहीं विफल होती दिख रही हैं।

जैसा कि कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगने के पश्चात दूसरी डोज लेने अधिक उम्र के लोग लाइन में देखने को मिले। शासन प्रशासन द्वारा कोई व्यवस्था ना होने पर मजबूरी में आए हुए वृद्ध और नौजवान लाइन लगाने के लिए बाध्य रहे। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का गेट बंद होने के कारण लोग अपनी बारी आने के लिए एक दूसरे से बिल्कुल सटे हुए देखने को मिले। जो कोरोना महामारी को खुले रूप से दावत देने की कोशिश है। फिल्हाल सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाने वाले जिम्मेदार विभागों के परिसर में ही इस तरह कायदे कानून की धज्जियां उड़ना एक बड़ा सवाल खड़ा करता है। लिहाजा अस्पताल व स्थानीय प्रशासन की निष्क्रियता के चलते महामारी का पैर पसारना कहें तो कोई अतिशयोक्ति नही होगी।
Apr 28, 2021

Previous articleजौनपुर : आक्सीजन सिलेन्डर लेने आ रहे बाइक सवार दो घायल
Next articleजौनपुर : दो गज की दूरी व मास्क का प्रयोग जरूरी को दिनचर्या बनाने की जरूरत- राहुल सोनी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏