जौनपुर : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बीरीबारी के द्वारा बच्चों का किया गया परीक्षण

जौनपुर : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बीरीबारी के द्वारा बच्चों का किया गया परीक्षण

चंदवक।
विनोद कुमार
तहलका 24×7
            स्थानीय विकास खण्ड के चंदवक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डोभी के द्वारा आदर्श इंटर कॉलेज रेहारी में चिकित्सक अधीक्षक डॉ एस के वर्मा के अध्यक्षता में छात्र एवं छात्राओं को स्वास्थ्य संबंधी जानकारी दी गई इसी क्रम में उपस्थित समस्त छात्र एवं छात्राएं का हीमोग्लोबिन जांच एवं एनीमिया से ग्रसित छात्राओं को आयरन की गोली वितरित की गई।

इसी के साथ छात्र छात्राओं को यौन प्रजनन स्वास्थ्य तथा मानसिक स्वास्थ्य के संबंधित क्विज व पेंटिंग प्रतियोगिता की गई जिसमें प्रथम पुरस्कार खुशी विश्वकर्मा, द्वितीय पुरस्कार नाजिया बानो, अंकित सिंह को प्रदान किए गए। इसी के साथ ही ढेरों पुरस्कार भी मंच से वितरित किया गया प्रधानाचार्य गजराज सिंह द्वारा समस्त पुरस्कार दिए गए। किशोरी स्वास्थ्य मंच का संचालन कर रहे मनोज कुमार सिंह द्वारा छात्राओं का घरेलू हिंसा एवं अलौकिक समानता के विषय में जानकारी दी गई आरबीएस टीम द्वारा आंख और मुख की जांच एवं स्वच्छता पर जानकारी दी गई। उपस्थित लोगो मे डॉ एस के वर्मा, मनोज कुमार सिंह सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
Feb 18, 2021

Previous articleजौनपुर : मवेशी रोग से त्रस्त पशु चिकित्साधिकारी काशी में मस्त
Next articleजौनपुर : युवक ने युवती व खुद को मारी गोली, युवक की मौत, युवती की हालत नाजुक
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏