जौनपुर : सेंट जॉन्स स्कूल में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया क्रिसमस

जौनपुर : सेंट जॉन्स स्कूल में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया क्रिसमस

# क्रिसमस मित्रता एवं भाईचारा का त्योहार- फादर पी विक्टर

मल्हनी।
दीपक श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 सेंट जॉन्स स्कूल सिद्दीकपुर में क्रिसमस का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। शीतावकाश के पूर्व अंतिम कार्य-दिवस होने के कारण मंगलवार को विद्यालय के विद्यार्थी, शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं अन्य कर्मचारियों ने धूमधाम से क्रिसमस का पर्व मनाया।रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कक्षा पाँचवीं के विद्यार्थियों ने ईश-प्रार्थना से कार्यक्रम की शुरुआत की। कक्षा पहली और दूसरी के छात्र-छात्राओं ने प्रार्थना नृत्य किया। जिससे वातावरण भक्तिमय हो गया।कक्षा ग्यारहवी की छात्रा जाह्नवी तिवारी ने स्वागत उद्बोधन दिया। कक्षा तीन और चार के बच्चों ने प्रभु ईसा मसीह के जीवन पर आधारित अद्भुत झाँकी प्रस्तुत किया।कक्षा यूकेजी के नन्हे मुन्हों ने क्रिसमस गीत गाया। कक्षा आठवीं की छात्र-छात्राओं ने ईसा के जीवन पर आधारित लघु नाटिका प्रस्तुत किया।कक्षा ग्यारवीं एवं सातवीं की छात्राओं ने अद्भुत नृत्य प्रस्तुत किया जिसने सबका मन मोह लिया।

कक्षा छह के विद्यार्थी नव्या, उस्मान, शरिया, किंजल, एंजल, आनन्द, आन्वी वर्मा, श्रेयांशी यादव, शुभांगी पाठक और शौर्य प्रताप ने समूह भाषण के माध्यम से प्रभु के जीवन एवं शिक्षाओं पर पर प्रकाश डाला। प्रधानाचार्य फादर पी विक्टर ने एवं सांता क्लॉज ने क्रिसमस केक काटा। कक्षा नवीं के छात्र-छात्राओं ने कैरल साँग गाया।कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य ने अपने उद्बोधन में कहा कि क्रिसमस मित्रता एवं भाईचारा का पर्व है।यह केवल एक मज़हब का नहीं अपितु सम्पूर्ण विश्व का त्योहार है। यह करुणा, दया, उम्मीद, विश्वास एवं प्रेम का त्योहार है। प्रेम ही मित्रता का आधार है। इस अवसर पर विद्यालय के समस्त अध्यापक-अध्यापिका एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।कार्यक्रम में कक्षा ग्यारहवीं की जाह्नवी तिवारी एवं श्रिया सिंह एवं कक्षा नवीं के शुभ्रांश राय तथा ओम उपाध्याय ने मंच संचालन किया।अंत में कक्षा दसवीं की छात्रा प्रियांजलि सिंह ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : नैक मूल्यांकन के सभी बिंदुओं पर टीम करें मंथन- कुलपति
Next articleजौनपुर : गेट परीक्षा के लिए डेटाबेस मैनेजमेंट सिस्टम जरूरी- एम रमेश
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏