जौनपुर : सेंट थॉमस इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य ने किया झंडारोहण

जौनपुर : सेंट थॉमस इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य ने किया झंडारोहण

शाहगंज।
राजकुमार अश्क
तहलका 24×7
            नगर के अति प्रतिष्ठित एवं एक मात्र कैथोलिक संप्रदाय से सम्बन्धित सेंट थॉमस इंटर कॉलेज में सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह पालन करते हुए प्रधानाचार्य फादर एंटोनी सामी ने विद्यालय के प्रांगण में राष्ट्रीय ध्वज को फहराया।फादर एंटोनी सामी ने विद्यालय में उपस्थित अध्यापक एवं एनसीसी के कैडेट्स को सम्बोधित करते हुए कहा कि आजादी क्या होती है अगर आप जानना चाहते हैं तो उस व्यक्ति से पूछिए जिसने दासता का दंश झेला है।

उस पिजरे के पक्षी से पूछिए जिसकों वर्षों पिजरे में कैद करने के बाद खुले आकाश में उड़ने के लिए छोड़ दिया गया हो, गुलामी की पीड़ा कितनी कष्टदायी होती है इसे हम सिर्फ महसूस कर सकते हैं क्योंकि हम आजाद भारत में पैदा हुए हैं मगर गुलामी का दंश हमारे महापुरूषों ने झेला था, वीर बलिदानियों ने उस दर्द को गले लगाया था। प्रांगण में उपस्थित कैडेट्स को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आपकी जिम्मेदारी अब और बढ़ जाती है कि अब आपको इस आजाद देश की तरक्की में अपना योगदान देना है, अमर शहीदों ने अपने जुनून से इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज कराया।

इतिहास के पन्नों में दर्ज वीर सपूतों के प्रति हमारी यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी कि हम अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए इस देश की आज़ादी को अक्षुण रखें। इसमें नफरत, घृणा, द्वेष, जाति-पाति जैसी बुराइयों को न आने दे। हम अध्यापकों की भी जिम्मेदारी बनती है कि हम अपने विद्यार्थियों में इस तरह की विकृतियों को दूर कर उनके अंदर देश प्रेम की भावना का विकास करें।इस अवसर पर बी पी जाॅन, सतीश मसीह, शैलेंद्र कुमार मिश्र, समरजीत मसीह, रवि शेखर, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, नूरुल हसन, वकील राम, प्रेम चंद आदि उपस्थित रहे।
Previous articleगाजीपुर : गौतम स्पोर्ट्स एकेडमी के खिलाड़ियों ने फहराया तिरंगा
Next articleजौनपुर : आजादी को अगर अक्षुण्ण रखना है तो हमें करना होगा शहीदों का सम्मान
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏