जौनपुर : सेनापुर गॉव में प. दीनदयाल उपाध्याय आरोग्य मेले का किया गया आयोजन

जौनपुर : सेनापुर गॉव में प. दीनदयाल उपाध्याय आरोग्य मेले का किया गया आयोजन

# 330 पशुपालकों को किया गया निःशुल्क दवा का वितरण

केराकत।
विनोद कुमार
तहलका 24×7
             प्रदेश सरकार एक ओर जहाँ किसानों को लेकर कई लाभकारी योजनाएं चला रही हैं तो वहीं पशुओं को लेकर भी कई योजनाएं चला रही है। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देशानुसार हर ब्लॉक में सरकार के मंशानुसार प. दीनदयाल उपाध्याय आरोग्य मेला/शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

इसी क्रम में स्थानीय विकास खण्ड के सेनापुर प्राथमिक विद्यालय में प. दीनदयाल उपाध्याय आरोग्य मेला/ शिविर का आयोजन ग्राम प्रधान रमेश कुमार की अध्यक्षता में सम्पन्न किया गया। मेले का शुभारंभ गाय पूजन से किया गया ग्राम प्रधान रमेश कुमार व जय प्रकाश सिंह ने गाय को माला पहनाकर व गुड़ खिलाने के साथ साथ फीता काटकर किया गया। इस बाबत जब डॉ अजय कुमार पशु चिकित्साधिकारी केराकत से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पशुओं को निःशुल्क टीकाकरण, टैगिंग, पशुधन बीमा व पशुपालन विभाग द्वारा अन्य योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी गई।

और पशुपालकों को जानकारी दी गयी कि यदि पशुपालक अपने पशुओं का टैगिंग नही करवाते है तो पशुपालन विभाग द्वारा कोई भी सुविधा नही दी जाएगी। पशु चिकित्साधिकारी मुफ्तीगंज डॉ रिचा राय ने पशुओं में खुरपका, मुंहपका व गलाघोंटू जैसी बीमारी की जानकारी पशुपालको को दी। आरोग्य मेले में 330 पशुपालकों को निःशुल्क दवा वितरण किया गया उपस्थित लोगों में राजेंद्र सोनकर, गुलाब प्रसाद, अनुज यादव, संतोष दीक्षित सहित मेले में आये हुए समस्त ग्रामवासी व क्षेत्रवासी मौजूद रहे।
Feb 26, 2021

Previous articleजौनपुर : पुरानी पेंशन बहाली हेतु अटेवा जौनपुर ने पूर्व मुख्यमंत्री को दिया ज्ञापन
Next articleजौनपुर : खेतासराय में मिशन शक्ति के तहत गोष्ठी का आयोजन
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏