जौनपुर : सोशल मीडिया पर इलाज की मदद की खबर का पूर्व राज्यमंत्री ने लिया संज्ञान

जौनपुर : सोशल मीडिया पर इलाज की मदद की खबर का पूर्व राज्यमंत्री ने लिया संज्ञान

# तीसरी मंजिल से गिरी युवती का कराया सफल आपरेशन, परिजनों ने जताया आभार

जौनपुर।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                सामाजिक सरोकार रखने वाले समाजवादी सरकार के पूर्व राज्य मंत्री अरुण दूबे ने सोशल मीडिया पर मदद की गुहार लगाने वाले एक गरीब परिवार की मदद कर एक बार पुनः अपनी संवेदनशीलता का परिचय दिया है। पीड़ित परिजनों ने पूर्व राज्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है।

हुआ यूं कि भटहर जौनपुर निवासी जय प्रकाश दूबे जो रोजगार के सिलसिले में गुरुग्राम हरियाणा में अपने परिवार साथ रहते थे जहां उनकी 16 वर्षीय बेटी दीक्षा दूबे तीसरी मंजिल से गिर जाने के कारण बांया पैर, कुल्हा और हाथ टूट गया था वहां इलाज नहीं करा पाने की स्थिति में परिवार के साथ जौनपुर आ गए और नईगंज में किरण हॉस्पिटल में दीक्षा दूबे को भर्ती करा दिऐ डाक्टर ने ऑपरेशन करने को कहा जिसमें लाखों रुपया का खर्च आ रहा था लेकिन आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण ऑपरेशन कराने में असमर्थ थे इसकी सूचना सोशल मीडिया के माध्यम से जब पूर्व राज्यमंत्री अरुण दूबे को लगी तो उन्होंने तत्काल बच्ची के पिता जय प्रकाश दूबे एंव डॉक्टर से संपर्क किया। बच्ची के ऑपरेशन का खर्च उठाते हुए तत्काल उसका सफल ऑपरेशन कराया जिसकी सराहना क्षेत्र भर में हो रही है।

वहीं पूर्व राज्यमंत्री अरुण दूबे ने बताया कि यह नेक कार्य करने की प्रेरणा हमारे परिवार, हमारे पिता पूर्व विधायक बाबा दुबे एवं हमारे नेता अखिलेश यादव से मिली है। उनके कुशल मार्गदर्शन से समाजसेवा संभव हो पा रहा है उनकी प्रेरणा से यह सब कार्य कर के हमको आत्म संतुष्टि मिलती है। ईश्वर से यही प्रार्थना है कि हमको शक्ति प्रदान करें जिससे ऐसे नेक कार्य अनवरत करता रहूं। बताते चलें कि कुछ दिनों पूर्व ही पूर्व मंत्री अरूण दूबे ने कोरोना से पीड़ित पत्रकार विश्व प्रकाश श्रीवास्तव की आर्थिक सहायता की थी और बदलापुर विधानसभा क्षेत्र के गांवों में एक हजार ऑक्सीमीटर भेजकर जन कल्याण का काम किया था। यह जानकारी समाजवादी पार्टी के जिला प्रवक्ता राहुल त्रिपाठी ने दिया।
Previous articleजौनपुर : बाजारो में बरसात से जमा पानी और कीचड़ से चलना मुहाल
Next articleजौनपुर : अपनी प्रेमिका की हत्या करने वाला सनकी आशिक गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏