जौनपुर : सौ से अधिक परिषदीय शिक्षकों को मिला चयन वेतनमान

जौनपुर : सौ से अधिक परिषदीय शिक्षकों को मिला चयन वेतनमान

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
              उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की एक आवश्यक बैठक प्रांतीय संगठन मंत्री व जिलाध्यक्ष अमित सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिसमें जिलाध्यक्ष ने 24 फरवरी को लखनऊ में आयोजित प्रदेशीय शिक्षक संगोष्ठी के विषय में जनपदीय कार्य समिति के सदस्यों व ब्लॉक पदाधिकारियों को अवगत कराया साथ ही जिलाध्यक्ष ने जनपदीय स्तर पर शिक्षकों की समस्याओं के तेजी के साथ निस्तारण के लिए जिला बेसिक प्रवीण कुमार तिवारी का आभार जताते हुए बताया कि विगत 18 फरवरी को जनपदीय कार्यसमिति के सदस्य व समस्त ब्लॉक के अध्यक्ष/मंत्री का एक प्रतिनिधि मंडल जनपद के शिक्षकों की समस्याओं को लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी से मिला था और इसके संदर्भ में छः(6) सूत्रीय मांग पत्र सौंपा था।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जनपदीय प्रतिनिधि मंडल से बेहद ही सहजता व आत्मीयता के साथ सभी मांगों पर खुलकर बात की थी और आश्वस्त किया था कि उनके कार्यकाल के स्तर पर शिक्षकों की प्रत्येक समस्याओं का पूरी तत्परता एवं गम्भीरता पूर्वक निस्तारण होगा क्योंकि हम नहीं चाहते कि हमारे शिक्षकों को शिक्षण कार्य छोड़कर मुख्यालय का चक्कर काटना पड़े। यह बताते हुए हर्ष हो रहा है कि छः सूत्रीय मांगपत्र की प्रथम मांग शिक्षकों की लंबित चयन वेतनमान पत्रावली के क्रम में बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा कल जनपद के 100 से अधिक शिक्षक साथियों के चयन वेतनमान की पत्रावली को एक साथ निस्तारित कर दिया गया और बेसिक शिक्षा अधिकारी ने आश्वस्त किया कि जिन शिक्षकों की चयन वेतनमान सम्बंधित पत्रावली छुटी है, भविष्य में उनकी पत्रावली बेसिक कार्यालय पहुंचते ही निस्तारित कर दी जाएगी।


इसके साथ ही बेसिक शिक्षा अधिकारी महोदय द्वारा अवगत कराया गया कि नवनियुक्त शिक्षकों के वेतन भुगतान की कार्यवाही में तेजी लायी जा रही है, सत्यापन उपरांत तुरंत वेतन भुगतान की कार्यवाही प्रारंभ की जाएगी जबकि शिक्षामित्र से सहायक अध्यापक में चयनित शिक्षकों को उनके पूर्व के सत्यापन के आधार पर वेतन भुगतान आदेश की कार्यवाही की जा रही है। 100 से अधिक शिक्षकों के चयन वेतनमान की पत्रावली को एक साथ निस्तारित करने तथा नवनियुक्त शिक्षकों के वेतन भुगतान की त्वरित कार्यवाही के लिए जिले के समस्त शिक्षकों की तरफ से उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ इकाई जौनपुर, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी का हार्दिक आभार व्यक्त करता है और विश्वास करता है कि आगे भी आपके द्वारा शिक्षकों की समस्याओं को इसी आत्मीयता, तत्परता व गम्भीरता के साथ निस्तारित किया जाएगा।

इस अवसर पर कोषाध्यक्ष रोहित यादव, जिला उपाध्यक्ष राजेश सिंह “टोनी” संगठन मंत्री अश्वनी सिंह, संयुक्त मंत्री शैलेंद्र सिंह, संतोष बघेल, राजीव रत्नम तिवारी, डॉ सतीश सिंह, मृत्युंजय सिंह, सतीश पाठक, राम सिंह राव,विशाल सिंह, डॉ अनुज, प्रदीप सूर्या, मुन्ना लाल यादव, स्वतंत्र कुमार, संजय राय, मनोज सिंह सहित तमाम शिक्षक पदाधिकारी उपस्थित रहे।
Feb 26, 2021

Previous articleजौनपुर : पत्नी की विदाई न होने से क्षुब्ध युवक ने खाया विशाक्त पदार्थ
Next articleजौनपुर : जान से मारने की धमकी से अधिवक्ताओं में आक्रोश
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏