जौनपुर : स्कूल खुलने से पूर्व की तैयारियों को लेकर हुई बैठक

जौनपुर : स्कूल खुलने से पूर्व की तैयारियों को लेकर हुई बैठक

# प्राथमिक विद्यालय ताहिरपुर में हुई बैठक में शामिल हुए अभिभावक

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                प्राथमिक विद्यालय ताहिरपुर में 1 सितंबर को विद्यालय खुलने की तैयारियों को लेकर विद्यालय के प्रधानाध्यापक व प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अमित सिंह की अध्यक्षता में एआरपी, शिक्षक संकुल मेंटर, ग्राम प्रधान, एसएमसी सदस्य, विद्यालय के शिक्षकों व अभिभावकों की एक महत्वपूर्ण बैठक स्वामी विवेकानंद हाल में सम्पन्न हुई।बैठक में एक सितंबर से विद्यालय में भौतिक रूप से बच्चों की उपस्थिति के साथ कोविड-19 से बचाव, स्वच्छता सावधानियों तथा पठन-पाठन पर विस्तृत चर्चा परिचर्चा की गई।

ज्ञात हो कि शासन द्वारा एक सितंबर से प्राथमिक स्तर (कक्षा 1 से 5 तक) की कक्षा संचालित करने के विस्तृत दिशा निर्देश जारी किए गए थे जिसमें महत्वपूर्ण रूप से विद्यालय इस तरह की बैठक के आयोजन की बात की गई थी। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष अमित सिंह ने कहा कि एक सितंबर से विद्यालय आने वाले बच्चों की कोविड-19 से बचाव व स्वच्छता की पूरी तैयारी कर ली गई है।
मोहल्ला क्लास में पढ़ने वाले कुछ बच्चों को किताबें दे दी गई है और शेष बच्चों की किताबें विद्यालय पर बच्चों को प्राप्त करा दी जाएगी। शासन की मंशानुसार एमडीएम कंवर्जन कास्ट की धनराशि की तीनों किश्ते अभिभावकों के खातों में भेज दी गई है। पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष व एआरपी विज्ञान सुशील उपाध्याय ने अभिभावकों को मिशन प्रेरणा व उपचारात्मक शिक्षा के बारे में विस्तारपूर्वक बताया और कोविड सुरक्षा के गाइडलाइन के सुचारू रूप से अनुपालन पर विशेष जोर दिया।

इस दौरान वाराणसी मंडल से फोस्टर एंड फोर्ब्स फाउंडेशन की शिक्षक संकुल केपीआई मेंटर सोनिका सिंह ने मिशन शक्ति पर महिलाओं की सुरक्षा सम्मान व स्वावलंबन व महिला अभिभावकों से बात की और अभिभावकों से बच्चों की समस्याओं पर एक एक करके बातचीत करते हुए उसका निराकरण किया गया। बैठक में सभी शिक्षकों ने अपना परिचय देते हुए बच्चों के प्रति पूरी तन्मयता व ऊर्जा के साथ मिशन प्रेरणा के अंतर्गत गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए संकल्प लिया।
इस दौरान विद्यालय में कार्यरत रसोइयों माधुरी देवी गीता देवी व शीला गौड़ को नई साड़ी प्रदान कर उनके उत्कृष्ट कार्य ले लिए सम्मानित किया गया। इस दौरान बैठक में भारी संख्या में अभिभावकों के साथ ग्राम प्रधान निशा यादव, शिक्षक संकुल सीमा उपाध्याय, नीलम सिंह, संयुक्ता सिंह, आराधना उपाध्याय, गजाला बानो, नेहा जायसवाल, दिनेश यादव, श्यामधर यादव, माधुरी सिंह, मनोज कुमार, एसएमसी अध्यक्ष विवेक कुमार इत्यादि लोग उपस्थित रहे।
Previous articleजौनपुर : पुलिस मुठभेड़ के दौरान तीन शराब तस्कर गिरफ्तार
Next articleजौनपुर : अपना दल यस पार्टी द्वारा सदस्यता अभियान का किया गया शुभारंभ
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏