जौनपुर : स्थाई समिति बैठक में पत्रकारों ने प्रमुखता से उठाया पत्रकारों के उत्पीड़न का मामला

जौनपुर : स्थाई समिति बैठक में पत्रकारों ने प्रमुखता से उठाया पत्रकारों के उत्पीड़न का मामला

# संपादक अरुण यादव, पत्रकार राजकुमार सिंह एंव संजय मिश्रा समेत कई पत्रकार हुए उत्पीड़न का शिकार

# डीएम मनीष वर्मा एंव पुलिस अधीक्षक अजय साहनी बैठक में रहे मौजूद

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय स्थाई समिति की बैठक में संपादक अरुण यादव, पत्रकार राजकुमार सिंह एंव संजय मिश्रा के मामले को पत्रकारों ने प्रमुखता से उठाया। बैठक में तेजस टुडे के क्षेत्रीय संवाददाता संजय मिश्रा के पुलिस उत्पीड़न की बात प्रकाश में लाई गई जिसमें डीएम/एसपी ने कार्यवाही का आश्वासन दिया।

वहीं यशवंत कुमार गुप्त के संदर्भ में कहा गया कि अपर जिलाधिकारी भू एंव राजस्व द्वारा जांच कराई गई है। साथ ही प्रीत टाइम्स के संपादक अरुण यादव पर कोतवाली पुलिस द्वारा गुंडा एक्ट लगाए जाने की चर्चा हुई जिस पर जिलाधिकारी महोदय ने कहा कि मेरे संज्ञान में है। पत्रकार राज कुमार सिंह व उनके पुत्र के ऊपर प्राण घातक हमले व पुलिस द्वारा कृत कार्रवाई पर चर्चा के दौरान जब अधिकारियों के संज्ञान में लाया गया कि अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है और वह धमकी दे रहे हैं इस पर डीएम और एसपी ने कहा कि उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि पत्रकारिता के मूल सिद्धांत को ध्यान में रखकर आम जनमानस के हित में लेखन कार्य किया जाय, जिससे जनपद में रचनात्मक और सकारात्मक माहौल बने। पत्रकारिता लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है, अतः शासन से समन्वय बनाकर, जनता के कल्याण के लिए मिलकर कार्य किया जाना चाहिए। जिलाधिकारी ने जिला सूचना अधिकारी को पत्रकारों की सूची बनाकर थानों/कोतवाली में उपलब्ध कराये जाने का निर्देश दिया। सदस्य अरुण सिंह द्वारा समिति के समक्ष प्रस्ताव रखा कि पत्रकारों के लिए लाइब्रेरी बनाया जाए।
पत्रकारों के आवास/भूखण्ड की मांग के लिए जिलाधिकारी के समक्ष रखा गया जिस पर उन्होंने कार्यवाही के लिए आश्वासन दिया। पत्रकारों के सुरक्षा के लिए शस्त्र के लाइसेंस की मांग किया, जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि अभी शस्त्र लाइसेंस बन्द है, शुरू होने पर अवगत कराया जाएगा। जिलाधिकारी ने जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय को निर्देशित किया जिला स्तरीय स्थाई समिति की बैठक नियमित रूप से की जाए।बैठक में पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी, समिति के सदस्य जय आनन्द, संजय अस्थाना, रामदयाल द्विवेदी, वीरेंद्र कुमार मिश्र, मनीष मिश्र सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।
Previous articleजौनपुर : वैक्सीन सेंटर पर उड़ रही है कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां
Next articleजौनपुर : डीएम की अध्यक्षता में आयोजित हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏