जौनपुर : स्थानांतरण नीति के विरूद्ध दूसरे दिन भी जारी रहा चिकित्सा कर्मियों का विरोध प्रदर्शन

जौनपुर : स्थानांतरण नीति के विरूद्ध दूसरे दिन भी जारी रहा चिकित्सा कर्मियों का विरोध प्रदर्शन

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 प्रांतीय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महासंघ के आह्वान पर चिकित्सा जगत से जुड़े समस्त घटक दलों ने दूसरे दिन भी सरकार के स्थानांतरण नीति के विरोध में डिप्लोमा फार्मासिस्ट एशोसिएशन उत्तर प्रदेश के जिलाध्यक्ष उपेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में दो घंटे कार्य का बहिस्कार किया।उन्होंने अपने बताया कि इस कोरोना काल में जब चिकित्सा जगत से जुडी़ समस्त सेवाओं की अत्यंत आवश्यकता है, विशेष रूप से ऐसे में जब कोरोना की तीसरी लहर की प्रबल संभावना व्यक्त की जा रही है ऐसे में सरकार द्वारा चिकित्सकों का स्थानांतरण करना किसी भी रूप में उचित नहीं है। इसी बाबत चिकित्सा जगत से जुड़े समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों ने दो दिन तक सुबह आठ बजे से लेकर दस बजे दो घंटे तक सांकेतिक रूप से कार्य का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है आज हमारा दूसरा दिन है अगर सरकार हमारी बातों पर गम्भीरता पूर्वक विचार नहीं करती हैं और इस स्थानांतरण नीति को नहीं बदलती हैं तो 12 जूलाई 2021 को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से जुड़े समस्त कर्मचारी महानिदेशालय का घेराव करेगें और इसकी समस्त जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

उन्होंने बताया कि अगर इस समय डाक्टर या पैरामेडिकल स्टाफ़ का स्थानांतरण उसकी मर्जी के बिना किया जाता है तो यह इस महामारी के समय सरकार द्वारा उठाया गया एक बहुत ही गलत कदम होगा।अगर कोई डाक्टर अपनी मर्जी से स्थानांतरण चाहता है उसका स्थानांतरण किया जाए न कि सभी का किया जाए। इस अवसर पर डिप्लोमा फार्मासिस्ट एशोसिएशन उत्तर प्रदेश के जिलाध्यक्ष उपेंद्र प्रताप सिंह, नर्सेज संघ की अध्यक्ष शारदा सिंह, मंत्री सुरेश यादव, एलटी संघ के अध्यक्ष अली अहमद खान, एक्स रे संघ के अनिल त्रिपाठी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष गुलाब यादव, आप्टोमेटिस्ट संघ के विनोद कुमार, डीपीए के मंत्री मनोज कुमार तिवारी, आशुतोष पाठक, शैलेश यादव, अखिलेश, उपाध्यक्ष विनय सिंह, अरूण सिंह, संगठन मंत्री सचिन कुमार सिंह, योगेन्द्र सिंह, महेश नारायण विश्वकर्मा तथा डीपीआरए के अध्यक्ष संजय कुमार सिंह, चतुर्थ श्रेणी के दसई, इसरार, अजय, जमील, आदि लोग उपस्थित रहें।
Previous articleजौनपुर : खुटहन ब्लाक पर 44 मतों से भाजपा उम्मीदवार जीता
Next articleजौनपुर : मां ने रिश्तेदार पर लगाया नाबालिक बेटी भगा ले जाने का आरोप
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏