जौनपुर : स्वच्छ भारत अभियान को मुंह चिढ़ाता नगर पंचायत केराकत

जौनपुर : स्वच्छ भारत अभियान को मुंह चिढ़ाता नगर पंचायत केराकत

केराकत।
विनोद कुमार
तहलका 24×7
                 सरकार अपनी महत्वाकांक्षी योजना स्वच्छ भारत अभियान के तहत हर जरूरी स्थान पर अत्याधुनिक शौचालय का निर्माण कराया है। जिसमें हजारों करोड़ रुपये पानी की तरह बहाया गया जो अब धरातल पर भी दिखना शुरू हो गया है अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस शौचालय बनकर तैयार हैं लेकिन उस पर लटकता ताला नगर पंचायत की निष्क्रियता का प्रमाण है।

नगर स्थित मुर्दाहवा घाट (दलाल टोला) पर निर्मित शौचालय पर प्रतिदिन ताला लटकता मिलता है, नदी के किनारे आने जाने वाले राहगीर एंव स्थानीय लोगों की शिकायत पर स्थलीय निरीक्षण किया गया तो यह बात सच निकली और शौचालय पर ताला लटका पाया गया। एक तरफ नगर पंचायत द्वारा स्वच्छ भारत अभियान का खूब प्रचार प्रसार किया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ शौचालय पर लटकते ताले नगर पंचायत की हकीकत बयां कर रहे हैं। नगर में साफ सफाई की व्यवस्था की स्थिति यह है कि सफाईकर्मी कभी-कभार ही दिख जाते हैं। नरहन समेत कई वार्डो में पखवाड़े भर से झाड़ू तक नहीं लगा है जगह-जगह कूड़े का अम्बार लग रहा है नालियां बजबजा रही है। नगर पंचायत के जिम्मेदार अधिकारियों से कई बार शिकायत करने पर भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।
Mar 10, 2021

Previous articleजौनपुर : पीयू परिसर में परीक्षाओं के तीसरे दिन चला सघन तलाशी अभियान
Next articleआजमगढ़ : गाजे-बाजे के साथ निकाली गई रुद्रचण्डी महायज्ञ के लिए कलश शोभयात्रा
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏