जौनपुर : स्वनिधि दीपोत्सव मेले में आयोजित हुआ विविध सास्कृतिक कार्यक्रम

जौनपुर : स्वनिधि दीपोत्सव मेले में आयोजित हुआ विविध सास्कृतिक कार्यक्रम

शाहगंज।
राजकुमार अश्क
तहलका 24×7
                भारत सरकार द्वारा पुरे प्रदेश में रेहड़ी पटरी पर अपनी छोटी दुकानों को लगा कर आजीविका चलाने वाले पटरी विक्रेताओं की आय बढ़ाने तथा इस कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से उबरने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा पूरे देश में चलाए जा रहे स्वनिधि दीपोत्सव मेले के दूसरे दिन बतौर मुख्य अतिथि बदलापुर विधायक रमेश चन्द्र मिश्र ने शिरकत की। सर्वप्रथम विधायक श्री मिश्र ने विघ्नहर्ता भगवान गणेश के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की औपचारिक शुरूआत की।

कार्यक्रम के प्रथम चरण में बालयोगी करन “गुरु” ने गीत प्रस्तुत करके उपस्थित अतिथियों का मनोरंजन किया। कस्तुरबा गाधीं विद्यालय, सरस्वती विद्या मंदिर की छोटी छोटी बच्चियों ने देशभक्ति गीत पर नृत्य प्रस्तुत करके उपस्थित लोगों को देश भक्ति के रंग में रंग दिया। वहीं मोहित अग्रहरि ने विभिन्न प्रकार की आवाज़ निकाल कर दर्शकों को हंसने पर विवश कर किया। कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में कहा कि इस कोरोना काल में सबसे ज्यादा नुकसान पटरी विक्रेताओं को हुआ है, उनकी आर्थिक स्थिति को फिर से सुचारू रूप से चलाने के लिए देश के प्रधानमंत्री ने उनकी आर्थिक मदद के लिए दस हजार रूपये की राशि देकर उन्हें अपने कारोबार को फिर से शुरू करने में मदद की है, उन्हें बढ़ावा देने तथा उनकी आमदनी बढ़ाने के उद्देश्य से ही 28 अक्टूबर से लेकर 4 नवम्बर तक इस मेले का आयोजन किया गया है।

प्रधानमंत्री ने एक नारा दिया था लोकल फार वोकल यह मेला उसी उद्देश्य को पुरा करने का एक कदम है जिसमें हाथ से बने हुए गरीब परिवारों द्वारा सामानों को रखा गया है. इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने बच्चों के आकर्षक प्रस्तुति से बहुत प्रभावित हुए उन्होंने सभी विद्यालय के सभी बच्चों को आशीर्वाद स्वरूप धनराशि देकर उनकी दीपावली की खुशी को दोगुना कर दिया.
विशिष्ट अतिथि ने भी बच्चों की खुशी को और बढाते हुए अपना आशीर्वाद भी दिया.उन्होंने अपने विचारों से लोगों को अवगत कराते हुए कहा कि हम सब की यह नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि अपने आस पास ऐसे लोगों की मदद करें जो आर्थिक रूप से कमजोर है. हमारी दीपावली की सार्थकता तभी सिद्ध हो सकती है जब हम अपने आसपास रहने वाले लोगों की मुस्कुराहट का कारण बने।

इस अवसर पर नायब तहसीलदार अमित कुमार सिंह, अल्पसंख्यक मोर्चा के सदस्य मुस्तक़िम, युवा मोर्चा के महामंत्री रवि, धीरज पाटिल, भुवनेश्वर मोदनवाल, अक्षत अग्रहरि समेत तमाम लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम का कुशल संचालन सर्वेश कुमार चौरसिया ने किया।

Earn Money Online

Previous articleसुल्तानपुर : चरित्रवान से सभी डरते हैं- डॉ. मदन मोहन मिश्र
Next articleजौनपुर : पटाखा फैक्ट्री विस्फोट के 14 घण्टे बाद मलवे से 10 वर्षीय बालक का शव बरामद, मचा कोहराम
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏