जौनपुर : “स्वयं के पहल एनएसएस का ध्येय” को साकार कर किया पौधारोपण

जौनपुर : “स्वयं के पहल एनएसएस का ध्येय” को साकार कर किया पौधारोपण

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
             राजा श्रीकृष्ण दत्त स्नातकोत्तर महाविद्यालय जौनपुर के राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक सुमित सिंह एवं सचिन ने “स्वयं के पहल एनएसएस का ध्येय” को साकार करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ कैप्टन अखिलेश्वर शुक्ला की अध्यक्षता में एक वृक्ष के स्थान पर पांच पौधे रोपित करने का संकल्प लिया गया और महाविद्यालय में इसी क्रम में 5 पौधे रोपित किए गए।पौधरोपण के पश्चात महाविद्यालय के प्राचार्य ने अपने संबोधन में कहा कि महाविद्यालय के स्वयंसेवी छात्रों का यह पहल केवल महाविद्यालय के छात्र छात्राओं के लिए ही नहीं बल्कि समस्त युवा पीढ़ी को यह संदेश देगा कि स्वयं के प्रेरणा से हम वह सब कुछ कर सकते हैं जो मानव की सुरक्षा, समाज की रक्षा एवं राष्ट्रीय हित के लिए आवश्यक हो, ऐसा ही हमारे स्वयंसेवकों ने युवा पीढ़ी को एक अनुकरणीय संदेश दिया है।

मुख्य अनुशास्ता डॉ सुधा सिंह एवं सहायक मुख्य अनुशास्ता डॉ सुनीता गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा कि पहली बार महाविद्यालय में स्वयंसेवी छात्रों द्वारा की गई पहल अत्यंत ही प्रशंसनीय और सराहनीय है। पौधरोपण के समय सभी कार्यक्रम अधिकारी डॉ विजय प्रताप तिवारी, डॉ श्याम सुंदर उपाध्याय, डॉ रागिनी राय एवं डॉ संतोष कुमार पाण्डेय ने स्वयंसेवियो के कार्यों की प्रशंसा करते हुए उनके मनोबल को बढ़ाया। कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम अधिकारी डॉ संतोष कुमार पाण्डेय ने किया। इस अवसर पर डॉ मयानन्द उपाध्याय, डॉ सुधाकर शुक्ला, अखिलेश गौतम, डॉ मनोज तिवारी, डॉ लालसाहब यादव, डॉ चन्द्राम्बुज कश्यप, डॉ मधु पाठक, सुधाकर मौर्य लेखाकर, परमजीत, आशीष सिंह, अखिलेश मौर्य, आफताब, नेहा मौर्य, करिश्मा यादव, बृजमोहन गुप्ता सहित समस्त शिक्षक एवं छात्राएं उपस्थित रहे। कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करने के लिए कार्यक्रम अधिकारी रासेयो संतोष कुमार पाण्डेय ने सभी का आभार व्यक्त किया।
Previous articleएकात्म मानववाद एंव अंत्योदय दर्शन के प्रणेता पं. दीनदयाल की जयन्ती पर अर्पित किया श्रद्धा-सुमन
Next articleजौनपुर : गोष्ठी में किसानों को फसलों की पैदावार के बारे में दी जानकारी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏