जौनपुर : स्वयं सेविकाओं को पांच ग्रुपों में विभाजित कर चलाया गया स्वच्छता अभियान

जौनपुर : स्वयं सेविकाओं को पांच ग्रुपों में विभाजित कर चलाया गया स्वच्छता अभियान

शाहगंज।
राजकुमार अश्क
तहलका 24×7
              राजकीय महिला महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर में चयनित गांव में दूसरे दिन कन्या प्राथमिक विद्यालय, सुरिस और उसके आस-पास कार्यक्रम अधिकारी डॉ सत्येंद्र कुमार गुप्ता की देख-रेख में स्वयं सेविकाओं ने विधिवत साफ-सफाई किया तथा लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करते हुए उन्हें गंदगी से होने वाले नुकसान तथा बिमारियों के बारे में अवगत कराया।

कार्यक्रम अधिकारी ने स्वयं सेविकाओं को पाँच ग्रुपो में विभाजित किया जिनके नाम क्रमश पी टी. उषा, मैरी कॉम, कल्पना चावला, मिताली राज और गुंजन सक्सेना रखा गया। ग्रुप कैप्टन के रूप में क्रमशः काजल गुप्ता, रूबी तिवारी, संगम यादव, नीतू यादव, अजीज फात्मा का चुनाव किया गया। कार्यक्रम अधिकारी ने सभी ग्रुप के काम निर्धारित कर दिए।

द्वितीय सत्र में बौद्धिक सत्र का आयोजन किया गया जिसमें कार्यक्रम अधिकारी डॉ. सत्येंद्र कुमार ने राष्ट्रीय सेवा योजना के बारे में स्वयं सेविकाओं से चर्चा किया और किसान कानून पर विचार करने के लिए स्वयं सेविकाओं को प्रोत्साहित किया। बौद्धिक सत्र में पत्रकार दीपक सिंह उपस्थित रहे, उन्होंने कोविड-19 वैक्सीन के बारे में बच्चों को बताया और कहा कि भारत में बनी वैक्सीन पूर्णतः सुरक्षित है। हमारी बारी आने पर वैक्सीन को जरूर लेना चाहिए और लोगों को भी वैक्सीन लेने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। इस अवसर पर पप्पू यादव, मनोज यादव, नेम चंद्र बिंद, संतोष कुमार, रत्नेश कुमार यादव, अनुराग यादव आदि उपस्थित रहे।
Feb 16, 2021

Previous articleजौनपुर : संपूर्ण समाधान दिवस, कुल 51 प्रार्थना पत्रों में महज सात का हुआ निस्तारण
Next articleदेश के विभिन्न हिस्सों में एकसाथ आतंकी हमले की साजिश नाकाम
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏