जौनपुर : स्वास्थ्य मेले में लोगों को किया गया जागरूक

जौनपुर : स्वास्थ्य मेले में लोगों को किया गया जागरूक

शाहगंज।
अनूप जायसवाल
तहलका 24×7
                 क्षेत्र के मदरहां गांव में पीएचसी स्वास्थ्य केन्द्र पर एक मेले का आयोजन हुआ। इस दौरान सभी को स्वास्थ्य के प्रति जागरुक किया गया। बच्चों व ग्रामीणो को बताया गया कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क बसता है।

 

मेले का उद्घाटन पूर्व प्रधान कृष्ण कुमार सिंह ने किया। उन्होंने छात्रों व ग्रामीणों को प्रकृति और उसके उपहार के महत्व को समझाते हुए एक स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया। इस दौरान स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी डॉ संजय का कहना है कि आज की भाग-दौड़ भरी ज़िंदगी और बदलती लाइफ स्टाइल के चलते लोग कम उम्र में ही गैर संचारी रोगों जैसे डायबिटीज़, हाइपरटेंशन, कैंसर व हृदय संबंधी बीमारियों की गिरफ्त में आ रहे हैं।

पहले इनमें से अधिकतर बीमारियां लोगों को 40 से 50 साल की उम्र के बाद अपने चपेट में लेतीं थीं, लेकिन अब इनका खतरा 30 की उम्र पार करने के साथ ही मंडराने लगता है। ग्रामीणो को हो रहे बीमारियों से बचने के लिए उन्हें अवगत कराया गया। इस दौरान शिवप्रसाद गुप्ता, रामबचन उपाध्यक्ष, रामतीरथ, विकास, दिलीप, आदि लोग शामिल रहे।
Feb 07, 2021

Previous articleउत्तराखंड के चमोली में टूटा ग्लेशियर, भीषण सैलाब में 150 लोगों के बहने की आशंका
Next articleजौनपुर : अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर सड़क किनारे खंदक में पलटा, दो की गई जान
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏