जौनपुर : हत्यारोपी सगे भाइयों को आजीवन कारावास

जौनपुर : हत्यारोपी सगे भाइयों को आजीवन कारावास

# 6 वर्ष पूर्व बारात से आते समय चाकू मारकर हुई थी हत्या

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 केराकत थाना क्षेत्र के भैरो भानपुर बर्फ फैक्ट्री के पास 6 वर्ष पूर्व चाकू मारकर हत्या करने वाले सगे भाइयों को जिला जज मदन पाल सिंह ने आजीवन कारावास व पांच-पांच हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाया। आरोपी पप्पू राम को आर्म्स एक्ट में भी 1 वर्ष कारावास व ₹1000 जुर्माने की सजा सुनाया। जुर्माने की आधी धनराशि वादिनी को देने का आदेश हुआ।

रेखा देवी निवासी ग्राम गोविंदपुर थाना केराकत ने घटना की एफआईआर दर्ज कराया था। वादिनी के पिता रामआसरे विगत 1दिसंबर 2014 को रात 9:30 बजे बारात से वापस आ रहे थे जब वह भैरो भानपुर बर्फ फैक्ट्री के पास पहुंचे तभी आरोपी सगे भाई पिंटू व पप्पू राम निवासी ग्राम छितौना ने उन्हें घेर लिया और बिना किसी कारण के झगड़ा करने लगे तथा चाकू से पिता के पेट व पीठ पर मारकर गंभीर चोटें पहुंचाई। पिता को इलाज के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया।

प्रज्ञा हॉस्पिटल वाराणसी में दौरान के इलाज 15 दिसंबर 2014 को पिता की मृत्यु हो गई। पुलिस ने मामले को हत्या की धारा में तरमीम किया तथा विवेचना कर आरोप पत्र न्यायालय में प्रस्तुत किया। दौरान ए विवेचना आरोपी पप्पू राम की निशानदेही पर 10 मार्च 2015 को छितौना रेलवे क्रॉसिंग के पास झाड़ी से आला कत्ल चाकू बरामद हुआ। डीजीसी अनिल सिंह कप्तान व दीपचंद मौर्य ने 11 गवाहों को परीक्षित कराया। कोर्ट ने दोनों पक्षों की बहस एवं समस्त साक्ष्यों का परिशीलन करने के बाद आरोपियों को हत्या के जुर्म में दोषी पाते हुए सजा सुनाया।
Mar 03, 2021

Previous articleजौनपुर : डीएम के औचक निरीक्षण में बगैर सूचना के दो कर्मचारी मिले गायब
Next articleजौनपुर : पांच द्विवसीय रोवर्स रेंजर्स प्रशिक्षण शिविर का हुआ शुभारंभ
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏