जौनपुर : हनुमान भक्तों ने किया सुन्दर काण्ड पाठ का साप्ताहिक आयोजन

जौनपुर : हनुमान भक्तों ने किया सुन्दर काण्ड पाठ का साप्ताहिक आयोजन

शाहगंज।
राजकुमार अश्क
तहलका 24×7
              भादी ग्राम पंचायत अन्तर्गत कोरवलिया गांव के हनुमान भक्तों द्वारा साप्ताहिक सुंदर काण्ड पाठ का आयोजन विगत कई सप्ताह से किया जा रहा है। इस संदर्भ में भक्तों ने बताया कि हम सब मोहल्ले वासी मिल कर यह निश्चय किए कि प्रत्येक शनिवार को हम सभी लोग सुंदर काण्ड पाठ का आयोजन अपने मुहल्ले के प्रत्येक घर में करेगे। इसके लिए हम लोग पहले से ही निश्चित कर लेते हैं कि आने वाले शनिवार को किसके घर पर पाठ करना है, और सभी लोग निश्चित समय पर पहुँच कर पूजा आरंभ कर देते हैं।

कार्यक्रम के आयोजन के संदर्भ में भक्तों ने बताया कि सुंदर कांड के पाठ से दो लाभ हैं एक तो यह कि इससे लोगों में धार्मिक भावना का विकास होगा, दूसरा यह कि हम अपने बच्चों में शुरू से ही धार्मिक भावनाओं का विकास कर सकेगें, जिसकी आज अत्यंत आवश्यकता है, हमारे बच्चों को यह मालूम ही नहीं होता है हनुमान चालीसा क्या होता है? सूंदर काण्ड क्या होता है? नई पीढ़ी को सनातन धर्म से जुड़ाव के लिए रामायण, गीता, महाभारत, वेद पुराण की जानकारी होना आवश्यक है।

लोगों के अन्दर जो धर्म के प्रति पूजा पाठ या आरती के प्रति उदासीनता व्याप्त है उसी को खत्म करने तथा अपने धर्म के प्रति लगाव को बढावा देने के लिए हम लोगो ने एक छोटी सी मुहीम शुरू की है। अभी तो इस मुहीम में चंद लोग ही शामिल हैं मगर हमें विश्वास हैं कि हमारी यह छोटी सी कोशिश एक दिन बहुत बड़ा रूप धारण कर लेगी और हर घर से प्रत्येक शनिवार को शंख घण्टा तथा आरती की आवाज आएगी। इस पावन पर्व पर भक्त सर्वेश कुमार श्रीवास्तव, राजकुमार अग्रहरि, बालयोगी करन “गुरू”, सुजीत कुमार श्रीवास्तव, शिवांस श्रीवास्तव, श्रीयांसी, मिठी, सोनू गुप्ता, पप्पू गुप्ता आदि उपस्थित थे।
Previous articleजौनपुर : नगर पंचायत चेयरमैन ने पीएचसी सोंधी को लिया गोद
Next articleजौनपुर : संदिग्ध परिस्थिति में हिस्ट्रीशीटर का मिला शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏